कोरोना महामारी के बीच मेक्सिको में गैंगवॉर, गोलीबारी में 19 लोग की मौत

Sunday, Apr 05, 2020 - 03:59 PM (IST)

 

मेक्सिको सिटीः दुनिया बेशक कोरोना वायरस के संकट से जूझ रही है लेकिन मेक्सिको सिटी में इस वक्त भी गैंगवॉर जारी है। सीमावर्ती राज्य चिहुआहुआ में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच हुई गोलीबारी में 19 लोगों की मौत हो गई। मदेरा उपनगर के चुचुईचुपा गांव में जिस जगह यह संघर्ष हुआ, वहां से 18 शव, दो हथगोले, वाहन और बंदूकें बरामद हुई‍्ं।

 

अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार देर रात हुई इस घटना के स्थल पर 2 हथियारबंद व्यक्ति घायल अवस्था में मिले। इनमें से एक की बाद में अस्पताल में मौत हो गई और दूसरा हिरासत में है। इसने बताया कि इलाके को सुरक्षित करने के लिए पुलिस और सैनिकों को भेज दिया गया है। ऐसा नहीं है कि मेक्सिको कोरोना से अछूता है। यहां वायरस के मामले बढ़कर 1,890 हो गए हैं और 79 लोगों की मौत हो चुकी है।

 

वेंटिलेटर्स की मांग बढ़ती जा रही है जिसके बाद उनकी सरकार देश में और वेंटिलेटर्स बनाएगी। राष्ट्रपति आंद्रेस मैन्युअल लोपेज ओब्राडोर ने कहा कि मेक्सिको विदेश से भी 5,000 वेंटीलेटर्स खरीदेगा। साथ ही उन्होंने कहा, 'हम अपने देश में ही वेंटीलेटर्स का उत्पादन करने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही ऐसा करेंगे।'

Tanuja

Advertising