सऊदी में हैलोवीन मनाती 17 महिलाओं पर गिरी गाज

Thursday, Nov 01, 2018 - 10:41 AM (IST)

दुबईः सऊदी अरब में हैलोवीन पार्टी में शामिल होने पर फिलीपींस की 17 महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है ।फिलीपींस के विदेश मंत्रालय  से मिली जानकारी के अनुसार खुफिया अधिकारियों ने रियाद के एक कंपाउंड में छापा मारकर पार्टी कर रहीं इन महिलाओं को गिरफ्तार किया।इससे पहले पड़ोसियों ने शोरगुल के बाद अधिकारियों से शिकायत की थी।

हालांकि, अब तक यह साफ नहीं है कि गिरफ्तार महिलाओं पर क्या आरोप लगाए गए हैं।लेकिन फिलीपींस विदेश मंत्रालय ने यह स्पष्ट किया है कि सऊदी कानून अंजान महिला और पुरुषों के एक साथ सार्वजनिक जगहों पर होने पर रोक लगाता है। रियाद में फिलीपींस के  एंबेसडर अदनान अलोन्टो ने कहा कि ऐसा लगता है आयोजकों पर बिना इजाजत कार्यक्रम करने और पड़ोसियों को परेशान करने का आरोप लगाया गया है।

अलोन्टो ने सऊदी अरब में रह रहे अपने नागरिकों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि बिना इजाजत के कार्यक्रम आयोजित न करें और न ही ऐसे इवेंट्स में हिस्सा लें। साथ ही उन्होंने कहा कि शराब पीने और गैर इस्लामिक ट्रेडिशन जैसे हैलोवीन, वेलेंटाइन और क्रिसमस पार्टियों में शामिल होने से बचें।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी में शामिल कुछ लोगों को नहीं मालूम था कि वहां असल में हैलोवीन पार्टी हो रही है। बता दें कि सऊदी अरब में सार्वजनिक तौर पर इस्लाम के अलावा किसी भी अन्य धर्म के तहत पूजा करने की इजाजत नहीं है। हालांकि, वहां करीब 20 लाख लोग गैर मुस्लिम हैं।
 

Tanuja

Advertising