ओलिंपिक से पहले 16 साल की लड़की से 33 लोगों ने किया गैंगरेप

Saturday, May 28, 2016 - 12:30 PM (IST)

रियो डी जनेरियो: ब्राजील के रियो डी जनेरियो से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है । यहां एक 16 साल की नाबालिग लड़की के साथ 33 लोगों ने 36 घंटे तक रेप किया । इतना ही नहीं उसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी । 
यह है मामला
जानकारी के मुताबिक ,यह मामला पिछले शुक्रवार रात फावेला नाम के एरिया का है । लड़की जब अपने ब्वॉयफ्रेंड से मिलने गई तो ब्वॉयफ्रेंड ने उसे कोई नशीली चीज दे दी और 33 लोगों ने मिलकर उसके साथ रेप किया । इसके बाद जब लड़की को रविवार सुबह  होश आया तो उसने देखा कि 30 से भी ज्यादा लोग उसके आसपास घेरा बनाएं खड़े थे और उनके हाथ में पिस्टल और राइफलें भी थीं। लड़की किसी तरह मंगलवार को अपने घर पहुंची । उसकी हालत देखकर उसे अस्पताल एडमिट कराया। 

ब्वॉयफ्रेंड समेत चार हिरासत में
बलात्कार के मामले में पुलिस ने लड़की के ब्वॉयफ्रेंड समेत 4 लोगों को हिरासत में लिया है । इस घटना से महिलाओं के खिलाफ हिंसा की स्थानीक समस्या उजागर होती है । लैंगिकता से संबंधित अपराधों पर विचार करने के लिए कार्यवाहक राष्ट्रपति मिशेल टेमर ने ब्राजील के राज्यों के सभी सुरक्षा मंत्रियों की एक आपात बैठक बुलाई । टेमर ने एक बयान में कहा है, ‘‘हम लोग 21 वीं सदी में रह रहे हैं और उसमें इस तरह के जघन्य अपराधों का होना विचित्र है ।’’ उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराधों से निपटने के लिए एक संघीय पुलिस बल इकाई के गठन का वादा किया है ।

हमले को लेकर कई लोगों द्वारा ऑनलाइन मजाक उड़ाए जाने, ग्राफिक्स फोटो और किशोरी के बेहोशी वाले निर्वस्त्र वीडियो जारी करने के बाद यह मामला प्रकाश में आया है ।आे ग्लोबो समाचारपत्र में एक संक्षिप्त बयान में 16 वर्षीय लड़की ने कहा, ‘‘मैं चाहती हूं कि भगवान न्याय करे । मैं तबाह हो गई हूं ।’’ उसने कहा, ‘‘ यह एक कलंक है जिससे मैं सबसे अधिक दुखी हूं । यह एेसा है मानो लोग कह रहे हैं कि यह इसकी गलती है । उसने छोटे कपड़े पहने थे । मैं लोगों को बताना चाहती हूं कि यह पीड़ित औरत की गलती नहीं होती है ।’’ 

ब्राजील की मीडिया ने साधी चुप्पी 
बता दें कि ब्राजील की मीडिया ने 2012 में निर्भया केस के दौरान मामले को जबरदस्त तरीके से कवर करते हुए भारत को महिलाओं के लिए खतरनाक जगह बताया था और अब ब्राजील की मीडिया इस घटना पर चुप्पी साधे हुए है । 

Advertising