बच्ची ने पहनी एेसी ड्रैस, शतरंज प्रतियोगिता से कर दिया बाहर

Monday, May 01, 2017 - 03:14 PM (IST)

मलेशिया: मलेशिया में एक 12 साल की बच्ची को अपनी ड्रैस के कारण शतरंज टूर्नामेंट छोड़ना पड़ा। शतरंज कोच कौशल खंदार ने आरोप लगाया कि उनकी स्टूडेंट को राष्ट्रीय स्कलैस्टिक शतरंज चैंपियनशिप 2017 के निदेशक और चीफ आर्बिटर ने उसकी ड्रैस को कामुक बताते हुए उसे बुरी तरह शर्मिंदा किया और बच्ची को दूसरे दौर के बीच में ही हिस्सा लेने से रोक दिया गया।


कौशल ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि चीफ आर्बिटर ने मेरी छात्रा और उसकी मां को बताया कि उसकी ड़्रेस भड़काने वाली थी।कोच खंदार ने कहा कि टूर्नामेंट डायरेक्टर ने 12 साल की छात्रा और उसकी मां के साथ जो व्यवहार किया वह बहुत ही खराब था। इस बारे में टूर्नामेंट के निदेशक ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। 


मीडिया रिपोर्ट मुताबिक, मलेशियन चेस फैडरेशन के एक प्रवक्ता ने बताया कि खंदार की पोस्ट आधिकारिक शिकायत से अलग है। अभी मामले की जांच चल रही है। रिपोर्ट आने तक प्रवक्ता ने इस पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया। खंदार के मुताबिक टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने कहा कि बच्ची दूसरी ड्रेस खरीद ले, लेकिन तब तक रात  हो चुकी थी और अगले दिन उसे टूर्नामेंट में हिस्सा लेना था और तब तक कोई दुकान नहीं खुलती, तो बच्ची के पास अपना नाम वापस लेने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था।खंदार ने कहा कि पिछले दो दशक से मैं मलेशिया में चेस खेल रहा हूं। मैंने पहले कभी भी किसी भी टूर्नामेंट में ऐसा मामला नहीं देखा।

Advertising