12 साल की बच्ची बनी सभी के लिए प्रेरणा, कैंसर होने के बाद भी नहीं मानी हार

Wednesday, Jun 20, 2018 - 12:26 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः कहते है अगर कुछ करने का जज्बा हो तो कोई भी मुश्किल रास्ता नहीं रोक सकती। अपनी जिंदगी के जरिए कुछ लोग दुसरों को एेसी प्रेरणा दे देते  है कि हर कोई उनके हौसले को सलाम करता है।एेसी ही एख शख्सीयत है 12 साल Valory Newton।

Valory Newton को साल 2014 में bone कैंसर था जिसकी वजह से उसके शरीर से उसका एक पैर अलग करना पड़ा था। लेकिन कैंसर की इस लड़ाई में उसने अपने डांसिग के सपने को नहीं मरने दिया। अपना एक पैर खोने के बाद भी Valory स्कूल जाती थी और अपनी डांस क्लास भी जाती थी।

 

A post shared by Thomas Newton (@thomasnewton419) on


इंस्टाग्राम पर एख वीडियो शेयर की गई है जिसमें Valory को एक पैर से शानदार और दिल को छू लेने वाला डांस करते देखा जा सकता है। इतना ही नहीं उसे डांस के दौरान cartwheel स्टेप भी करते हुए देखा जा सकता है। 

अपनी डांसिग के दौरान पहले Valory ने अकेले बैसाखी से सोलो डांस किया था। उसके बाद बिना बैसाखी के ही उसने एपना डांस शुरु किया। बैसाखी की मदद से Valory ने कई डांसिग स्टंट किए।

लोगों ने Valory की डांसिग वीडियो पसंद किए और साथ ही ये भी लिखा है कि वो कई लोगों के लिए एक प्रेरणा बन रही हैं। Valory का वीडियो एक डांसर ने भी शेयर किया है साथ ही लिखा है- Valory का डांसिंग के लिए जूनुन और जज्बा सभी के लिए एक प्रेरणा बनता है।

लोगों को इनसे सिख लेनी चाहिए कि बिना पैर के भी वो रुकी नहीं और डांस कर रही हैं। Valory का जब कैंसर के दौरान इलाज चल रहा था तब भी वो लगातार डांस क्लास जाती थी।
 

Isha

Advertising