लीबिया में चुनाव आयोग पर हमले में 12 लोगों की मौत

Wednesday, May 02, 2018 - 09:41 PM (IST)

त्रिपोली: लीबिया की राजधानी त्रिपोली में बुधवार को चुनाव आयोग के कार्यालय पर हुए हमले में 12 लोगों की मौत हो गई। इस्मालिमक स्टेट जिहादी समूह की दुष्प्रचार एजेंसी अमाक ने दावा किया है कि इस हमले को इस्लामिक स्टेट ने अंजाम दिया है। 

अमाक ने दावा किया," दो आत्मघाती हमलावरों ने त्रिपोली में उच्च चुनाव आयोग के मुख्यालय पर हमला किया।’’ यहां की अंतरराष्ट्रीय सर्मिथत गवर्नमेंट ऑफ नेशनल अकॉर्ड ( जीएनए ) ने कहा कि वह ‘ कायरतापूर्ण आत्मघाती हमले के परिणामों ’ से निपट रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 11 लोग मारे गए हैं और दो घायल हैं। प्रत्यक्षर्दिशयों ने बताया कि उन्होंने राष्ट्रीय चुनाव आयोग के मुख्यालय से काला धुआं निकलते हुए देखा और गोलियों की आवाज सुनी। 

लीबिया में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने इस ‘ आतंकी हमले ’ की निंदा की है और इस हमले में मारे गए लोगों के परिवारवालों के प्रति संवेदना प्रकट की है। संयुक्त राष्ट्र मिशन ने ट्विटर पर कहा ,‘‘ इस तरह के हमले लीबिया को राष्ट्रीय एकता मजबूत करने की प्रक्रिया में आगे बढऩे से रोक नहीं सकते हैं।’’ संयुक्त राष्ट्र को उम्मीद है कि लीबिया में इस साल चुनाव आयोजित होंगे। साल 2011 में तानाशाह मोहम्मद कज्जाफी के पद से हटने के बाद से यह देश ऊहापोह की स्थिति से गुजर रहा है।      

Pardeep

Advertising