102 साल की बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, अस्पताल स्टाफ ने ऐसे दी विदाई

Saturday, Apr 11, 2020 - 11:31 AM (IST)

 

लंदनः ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकोप कहर मचा रहा है।देश में 73, 758 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जबबकि 8958 लोगों की जान जा चुकी है। लेकिन यहां एक 102 साल की बुजुर्ग महिला लोगों के लिए आशा की किरण बन कर सामने आई हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लिवरपूल के एंट्री अस्पताल में महामारी से संक्रमित 102 साल की महिला किलर कोरोना को मात देकर पूरी तरह स्वस्थ हो चुकी हैं और उन्हें शुक्रवार को छुट्टी दे दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शुक्रवार की कहा कि वार्ड की सबसे बुजुर्ग मरीजों में से एक के स्वस्थ होकर घर जाने पर सारा अस्पताल स्टाफ व नर्सें इकट्ठा हुईं और खुशी के साथ तालियां बजाकर उन्हें विदाई दी।

 

‘लिवरपूल एको’ ने अपनी रिपोर्ट में अस्पताल के मैनेजर के हवाले से कहा, ‘‘अपने प्रवास के दौरान वह सभी का मनोरंजन करती रहीं थीं, वार्ड में हर कोई उन्हें याद करेगा।’’ ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने शुक्रवार को कहा कि अभी हर दिन लगभग 19 हजार टेस्ट किए जा रहे हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आईसीयू से बाहर आ गए हैं। तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें सोमवार रात लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। उन्हें वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

 

बता दें कि 27 मार्च को बोरिस जॉनसन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया था। इसके 10 दिन बाद उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई। उनकी गैरहाजिरी में विदेश मंत्री डोमिनिक राब जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। जॉनसन को वॉर्ड में थोड़ी दूर चलने के लिए भी कहा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अगर उन्हें ज्यादा थकान महसूस नहीं होगी तो कुछ हल्की एक्सरसाइज भी कराई जा सकती हैं। डॉक्टर इसके जरिए उनकी रिकवरी प्रॉसेस समझना चाहते हैं।

Tanuja

Advertising