इंडोनेशिया में फिर पुलिस हैडक्वॉर्टर पर आतंकी हमला, एक जवान सहित 5 की मौत

Wednesday, May 16, 2018 - 04:09 PM (IST)

जकार्ता: इंडोनेशिया के रियाउ प्रांत में आज 8 आतंकवादियों ने पुलिस मुख्यालय पर हमला कर दिया, जिसमें 5 लोग मारे गए।मृतकों में चार आतंकवादी व एक पुलिसकर्मी शामिल हैं।इससे पहले देश में  14 मई को भी पुलिस परिसर पर  हमला किया गया था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, पेकनबारु स्थित पुलिस मुख्यालय परिसर में सुबह 9 बजे सफेद रंग की एक मिनीवैन जबरन घुस गई, लेकिन अन्य कारों द्वारा उसे रोक लिया गया।पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि अचानक वाहन में से आतंकवादी बाहर निकल आए और पुलिसकर्मियों पर तलवार से हमला करना शुरू कर दिया।हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि मुख्यालय परिसर से फरार होने के दौरान वाहन ने एक पुलिसकर्मी को टक्कर मार  दी, जिस कारण उसकी मौत हो गई।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एक आतंकवादी के शरीर पर बम लगा हुआ था। मुख्यालय में मौजूद 2 पत्रकार भी घायल हुए हैं। यह हमला पूर्वी जावा प्रांत के सुराबया शहर में रविवार (13 मई) को तीन चर्च पर हुए आत्मघाती हमलों और शहर के एक पुलिस मुख्यालय में हुए आत्मघाती हमले के बाद हुआ है। इन हमलों में 25 लोग मारे गए थे, जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हो गए थे।

Tanuja

Advertising