ISIS का खौफनाक VIDEO, बच्चों से कराई कुर्द लड़ाकों की हत्या

Saturday, Aug 27, 2016 - 01:37 PM (IST)

लंदन: दुनिया के सबसे क्रूर आतंकवादी संगठनों में से एक इस्लामिक स्टेट ने रूह कंपा देने वाला एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें एक ब्रिटिश लड़का और चार अन्य बच्चे सीरिया में बंदी बनाए गए कुर्द लड़ाकों की क्रूरता से हत्या करते हुए दिखाई दे रहे हैं। ‘डेली मेल’ में प्रकाशित रिपोर्ट में दिखाए गए 9 मिनट के इस खौफनाक वीडियो को हाल ही में सीरिया की राजधानी रक्का में रिकॉर्ड किया गया है। 

पहले से ज्यादा क्रूर हुअा ISIS
वीडियो देखकर पता चल रहा है कि रक्का से खदेड़े जाने के बाद आईएस अब पहले से और ज्यादा क्रूर हो गया है। वीडियो में सेना की वर्दी पहने पांच बच्चे दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने हाथ में बंदूक ले रखी है। माना जा रहा है कि ये लड़के ब्रिटेन, मिस्र, तुर्की, ट्यूनीशिया और उज्बेकिस्तान के हैं। एक लड़का अरबी में कुछ बोल रहा है और उसने एक बंदी के सिर पर थप्पड़ मारा। इसके बाद सभी लड़कों ने अपनी बंदूक उठाई और पांचों कुर्द लड़ाकों को मौत के घाट उतार दिया। 

बच्चों का माइंडवॉश कर रहा ISIS
‘द सन’ अखबार के मुताबिक, ब्रिटिश लड़के की पहचान अबू अब्दुल्लाह अल ब्रितानी के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि यह लड़का युवा ब्रिटिश आतंकवादी अब्दुल्लाह अल ब्रितानी का बेटा हो सकता है जिसने सीरिया में शादी की थी और बाद में एक ड्रोन हमले में मारा गया था। आईएस अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए अब बच्चों को हथियार बना रहा है। वह इन बच्चों के दिमाग में चरमपंथ भर रहा है और मानव बम के रूप में उनका इस्तेमाल कर रहा है। वह बच्चों को जिहादी अभियानों का वीडियो दिखाकर उनका माइंडवॉश कर रहा है। 

Advertising