फिर आया IS का खौफनाक चेहरा सामने

Wednesday, Jan 06, 2016 - 12:05 PM (IST)

रक्का: खुंखार आतंकी संगठन आईएस का दिन-ब-दिन घिनौना चेहरा देखने को मिल रहा है। हाल ही में सीरिया में एक दिल दहला देने वाली घटना देखने को मिली जहां आईएस के खिलाफ लिखने पर एक स्वतंत्र महिला पत्रकार का सिर कलम कर दिया गया। महिला पत्रकार का नाम राकिया है और वह आईएस के खिलाफ फेसबुक पर लिखती थी।
 
जानकारी मुताबिक राकिया ने अपने फेसबुक पेज पर आईएस के कब्जे वाले इलाकों में रहने वाली लोगों की जिंदगी को लेकर एक पोस्ट डाला था साथ ही साथ वो रक्का शहर में मौजूद आईएस के ठिकानों पर होने वाले हवाई हमलों की को भी फेसबुक के जरिए साझा किया करती थी। राकिया के आखिरी शब्दों को ट्विटर के जरिए बयां किया था। 
 
राकिया ने अपने आखिरी पलो में कहा कि वो रक्का में हैं और उन्हें जान से मारे जाने का खतरा है और अगर आईएस के आतंकी उनका गला काट देते हैं तो उनके लिए ये ठीक है क्योंकि अपमान के साथ जीने से ज्यादा सम्मान अपना गला कटवाने में है। इसके बाद 2 दिसंबर को राकिया का सिर कलम कर दिया गया। 
 
आईएस ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर किसी महिला का सिर कलम किया है। महिला पत्रकार की मौत के बाद डर का माहौल है। यह पहला मौका नहीं है जब पत्रकार की हत्या की हो इससे पहले भी आवाज उठाने पर आईएस पांच पत्रकारों की हत्या कर चुके हैं। 
 
Advertising