IS ने वीडियो जारी कर भारत पर हमले की धमकी दी, कहा आ रहे हैं बदला लेने

Saturday, May 21, 2016 - 12:43 PM (IST)

दुबई: खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने एक नया वीडियो जारी किया है जिसमें कथित तौर पर भारतीय जिहादियों को सीरियाई बलों से लड़ते दिखाया गया है। अल मसदर न्यूज एजेंसी के अनुसार वीडियो में दिखाया गया है कि आईएस लड़ाकों ने भारतीयों से अपना देश छोडऩे और कुफ्फर के खिलाफ सीरिया में जिहाद में शामिल होने की अपील की। हालांकि एजेंसी ने यह नहीं बताया कि कितने भारतीय सीरिया के अंदर आईएस के साथ लड़ रहे हैं।  
 
अरबी भाषा में जारी इस वीडियो में आईएस में भर्ती हुए एक भारतीय इंजीनियरिंग छात्र ने कहा कि आतंकी संगठन भारत से कश्मीर, बाबरी मस्जि‍द, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेगा। 2014 में तीन साथियों के साथ भारत से सीरिया जाकर यह छात्र दहशतगर्दों के साथ जा मिला। वीडियों में कहा गया है कि भारत में आईएसआईएस स्थानीय जेहादियों से ही हमले करवाएगा। 
 
अमरीका आधारित निजी एसआईटीई इंटेलीजेंस ग्रुप का कहना है कि यह वीडियो विदेशी लड़ाकों पर आईएस के दुष्प्रचार एजेंडे का हिस्सा है। होम्स में स्थित आतंकी संगठन आईएस की शाखा ने भारतीय लड़ाकों पर यह वीडियो जारी किया है जिसका लक्ष्य सीरियाई सरकारी बलों के खिलाफ लडऩे के लिए देश से जिहादियों की भर्ती करना है।  
 
सीरियाई अरब सेना के सूत्रों के अनुसार सीरिया के प्राचीन शहर पालमायरा के पास मारे जाने वाले भारतीय लड़ाकों की संख्या में हाल में वृद्धि हुई है। वीडियो में दिखाया गया है कि छोटी नौकाओं पर सवार आतंकवादियों का समूह क्लाश्निकोव पकड़े हुए हैं। उनके पीछे आईएस के काले झंडे हैं। इसमें ज्यादातर आतंकवादियों के दाढ़ी वाले चेहरे दिखाए गए हैं। 

 

Advertising