क्लास के साथ इस लड़की ने खिंचवाई टॉपलेस फोटो, जानिए क्या थी वजह

Thursday, May 05, 2016 - 09:52 PM (IST)

वाक्‍सजो: लड़कियों को लड़कों के समान दर्जा देने देने के लिए 19 साल की हैना बोलैंडर लड़की ने स्‍कूल में पूरी क्‍लास के साथ टॉपलेस होकर फोटो खिंचवाया। हैना बोलैंडर नाम की ये लड़की दक्षिणी स्‍वीडन के वाक्‍सजो शहर की है। लड़की का मानना है कि अगर पुरुष टॉपलेस होकर फोटो खिंचवा सकते हैं, तो वे क्‍यों नहीं। उसने कहा कि वे महिलाओं और पुरुषों में समानता करने को लेकर लड़ाई लड़ रही है।
 
हैना ने कहा कि ये पूरी क्‍लास का आइडिया था, जिसमें एक लड़का और लड़की को टॉपलेस होकर पोज करना था। इसी आइडिया को आगे बढ़ाते हुए उसने पूरी क्‍लास का प्रतिनिधित्‍व किया, जिसमें एक लड़के को और उसे टॉपलेस होना पड़ा। 19 साल की इस छात्रा का कहना है कि स्‍कूल के स्‍टाफ ने उनके इस स्‍टंट को लेकर कोई आपत्ति व्‍यक्‍त नहीं की, क्‍योंकि वे लड़कियों के अधिकारों का सम्‍मान करते हैं।
 
हैना का कहना है कि उसने देखा है कि कई पुरुषों के टॉप बेहद भद्दे लगते हैं, लेकिन फिर भी वो टॉपलेस होकर घूमते हैं, तो वो क्‍यों नहीं टॉपलेस हो सकती। इस टीन गर्ल को उसके इस कारनामे को लेकर मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। कोई तो हैना के टॉपलेस होने को उसका अधिकार कहकर बेहद सराह रहे हैं तो कुछ इसकी घोर निंदा कर रहे हैं। 
 
Advertising