इस बच्चे के लिए 2 महीने पहले मनेगा क्रिसमस, देखें तस्वीरें

Friday, Oct 23, 2015 - 03:53 PM (IST)

सेंट जॉर्ज: क्रिसमस में अभी दो महीने बाकी हैं, लेकिन कनाडा के एक कस्बे में दो महीने पहले ही इस त्यौहार को मनाया जाएगा। इसके पीछे जो वजह है वह वाकई में दिल को छू लेने वाली है। दरअसल, इस कस्बे में रहने वाला 7 साल का एक बच्चा पांच साल से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित है। ईवान नाम के इस बच्चे के चेहरे पर एक खुशी लाने के लिए इस कस्बे ने वक्त से पहले ही क्रिसमस को मनाने का निर्णय लिया है।

जानकारी के मुताबिक, इस कस्बे का नाम है सेंट जॉर्ज जो ओंटारियो राज्य में स्थित है और ईवान वेलवुड यहां रहता है। ईवान के परिवार को महीनाभर पहले ही पता चला कि ट्यूमर उसके दिमाग के बड़े हिस्से में फैल गया है। ऐसे में उसके बचने की कम ही उम्मीद है। ईवान की मां निकोल वेलवुड ने बुधवार को बताया कि ईवॉन ने सात में से केवल दो ही क्रिसमस घर पर मनाए हैं। जब हमें उसकी बीमारी का पता चला तो हमने सोचा कि उसे अक्टूबर में ही क्रिसमस वाला अनुभव दिया जाए। हमने अपना घर सजाना शुरू किया। 

इस काम में उनके पड़ोसियों ने भी उनका साथ देना शुरु कर दिया और धीरे-धीरे बात पूरे कस्बे में फैल गई। अब पूरा कस्बा ही क्रिसमस वाले रंग में रंग गया। यहां के मेयर ने भी दफ्तर और सड़कों की वैसी ही सजावट कराई है, जैसी क्रिसमस के मौके पर होती है। अब दूसरी जगहों में रहने वाले सेंट जॉर्ज के कई बाशिंदे भी यहां पहुंच गए हैं। हर कोई चाहता है कि ईवान के अनुभव में कोई कमी रह जाए। 

Advertising