छोटा राजन की प्रत्यर्पण की प्रक्रिया तेज , अगले दो दिन में आएगा भारत!

Monday, Nov 02, 2015 - 08:14 PM (IST)

बाली : भारतीय पुलिस दल ने आज पहली बार अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन से पूछताछ की और अधिकारियों का मानना है कि राजन को अगले दो-तीन दिन में भारत ले जाया जा सकता है। आस्ट्रेलिया से बाली पहुंचने के बाद 25 अक्तूबर को गिरफ्तार किए गए राजन को जल्द ही अदालत में पेश किया जा सकता है जहां इंडोनेशियाई पुलिस उन मामलों का ब्यौरा सौंपेगी जिनमें वह वांछित है। 
 
भारतीय पुलिस दल जल्द से जल्द राजन की हिरासत में लेने के लिए अपने इंडोनेशियाई समकक्ष के साथ मिलकर काम कर रहा है। अधिकारी ने कहा, ‘‘अगर राजन के साथ जुड़ा वकील उसे भारत भेजे जाने का विरोध नहीं करता है तो हम भारतीय पुलिस दल को उसे सौंप देंगे, जो यहां आया हुआ है। अगले दो-तीन दिनों में इस पूरी प्रक्रिया के पूरा होने की संभावना है।’’  बहरहाल, अगर वकील राजन को भारत भेजे जाने का विरोध करता है तो यह प्रक्रिया लंबी हो सकती है। 
 
राजन ने यहां फ्रांसिको प्रासर को अपना वकील रखा है। वकील ने राजन से मुलाकात भी की है। सीबीआई, मुंबई और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों वाला भारतीय दल यहां कल पहुंचा था तथा वे 55 वर्षीय राजन की कई अपराधों में संलिप्तता वाला विस्तृत डोजियर लेकर आए हैं। इस दल ने आज हिरासत केंद्र में पहली बार राजन से इंडोनेशिया पुलिस की मौजूदगी में पूछताछ की। 
Advertising