पुरानी जींस से बनाएं ये 6 स्टाइलिश चीजें (PICS)

Thursday, May 05, 2016 - 01:32 PM (IST)

जींस आज कल कोई हर कोई पहनता है। बहुत बार हम पुरानी जींस को बेकार समझ कर फैंक देते है। हम इससे कई तरह से रिसाइकिल कर सकते है। हम जींस से ऐसी बहुत सी चींजे इससे बना सकते है। जो फैशन में भी होती हैं, और बाजार में मंहगी भी मिलती है। आप जींस को फैंके नहीं बल्कि इसे यूटलाइस करें।

1.बैग

जींस बैंग आजकल चलन में हैं। बाजार में कई तरह के बैग देखने को मिलते हैं। यंगस्टर इन्हे काफी पसंद कर रहे है। इस बार अपनी जींस के फैके नही बल्कि जींस से इसे घर पर ही बनाएं। इसके हैंडल भी जींस से बनाएं या फिर पुराने बैग के हैंडल इसमें लगा लें।

2. ड्रैस

आप अपनी पुरानी जींस से ड्रैस या फिर अपने बेबी के लिए भी शाट ड्रैस बना सकते है। आप अपने लिए नी-लेंथ ड्रेस, ब्लाउज़ या स्कर्ट जैसी चीज़े भी बना सकते है।

3. बैड शीटस

अगर आपको बेडरूम में कुछ अलग तरह के बेड कवर चाहिए, तो इसे अपनी  अलग-अलग कलर की पुरानी जींस को जोड़ कर ये बनाएं ।

4.  फुटवियर 

 आप अपनी चप्पल को पुरानी जींस के कपडे के साथ फैशनऐबल लुक दे सकते हैै।जींस की पतली स्ट्रैप काटकर उसे फिल्प-फ्लॉप और चप्पल के ऊपर लगाएं। 

5. कुशन कवर

आपके पास  पुरानी तो पडी होगी, उन सबके लेग्स खोलकर एक-दूसरे से स्टिच कर लें। इसके बाद उसे कुशन की लेंथ के बराबर एक-दूसरे के साथ सिल लें। आपके घर को नई लुक देने के लिए तैयार है आपके कुशन कवर।

6. स्कर्ट  

पुरानी जींस की स्कर्ट बनाने के लिए जींस का दोनो लैग्स को अंदर की तरफ खोल लें। जींस का बाकि हिस्सा बीच में से स्टिच कर लें। अब इसको अपनी फिटिग के हिसाब से काट लें और सील लें।

 

Advertising