इस तरह से ब्लू रंग करवा कर दें घर को नर्इ लुक

Wednesday, Feb 10, 2016 - 10:22 AM (IST)

अगर अाप अपने घर को रंग करवाने का सोच रहें है तो एेसा रंग करवाए जिसे अापके मन को शांति मिले। बाजार में अाजकल नीले रंग के बहुत से शेड्स देखने के मिलते है। यह रंग ज्यादा बोल्ड नहीं है अौर अापको इसे देखने से शान्ति और खुशी महसूस होगी। एेसे में अगर अाप घर पर ब्लू रंग में गहरे शेड्स को  करनाते है तो यह अाप पर भरोसा और ईमानदारी का प्रभाव छोड़ता है। इसलिए हम अापकोे घर को नर्इ लुक देने के लिए ब्लू रंग करवाने की सलेह ही देगे। अाज हम अापको ब्लू रंग से घर सजाने के कुछ तरीको के बारे में बताएंगे।

 

बेडरूम :

अपने बेडरूम को शांत और ठंडा इफेक्ट देने के लिए नीले रंग का इस्तेमाल करें। कमरे में रंग करवाले के लिए अाप इसके पेस्टल शेड्स बेडशीट को चुन सकते है। कमरे में सफेद और नीले रंग का कॉम्बिनेशन करवाने से रिफ्रेशिंग लुक मिलती है।

 

बच्चों का कमरा : 

बच्चों के कमरे एेसे ही नीले रंग के हल्के शेड्स ही करवाने चाहिए क्योंकि यह रंग बच्चों को बोरिंग नहीं होने देता। लड़कियों के कमरे में आप यह रंग का इस्तेमाल कर सकते है।

 

ड्राइंग रूम : 

अगर अपके ड्राइंग रूम में सोफों का रंग नीला है तो बाकी का फर्नीचर नीले और न्यूट्रल शेड्स का ही रखें। अाप रूम की दीवारों पर एक तरफ नीला अौर दुसरी तरफ गहरे नीले रंग को ही करवाएं। थोडा ड्रामा और एक्साइटमेंट डालने के लिए अाप ड्राइंग रूम में इस रंग की प्रयोग जरूर करें।

Advertising