फेंग शुई टिप्स को अपनाकर इस तरह से करें बेडरूम की सजावट (PICS)

Monday, Apr 04, 2016 - 03:44 PM (IST)

घर में बेडरूम सबसे खास होता है। हर कोई काम से अाने के बाद अपनी सारी थकान अपने बेडरूम जाकर ही उतारता है। इसलिए आज हम आपको बेडरूम में अच्छी नींद पाने के लिए फेंग शुई के कुछ टिप्स के बारे में बताएगें। यह टिप्स आपके घर में शांति भी बनाए रखते है। यह वास्तु की ही तरह हैं जो एक चाइनीज फिलास्फी सिस्टम से निकली हुई चीज है। फेंगशुई का प्रयोग करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं हैं। तो आइए जानते हैं, बेडरूम के लिए ये फेंगशुई टिप्स।

 

- बिजली के आइटम 

जितना हो सकते अपने कमरे में रखी हुई बिजली की आइटम जैसे कि टीवी, कंप्‍यूटर, लैपटॉप अादि सभी को हटा दें क्योंकि यह आइटम एनर्जी को ब्लॉक करती हैं। इन चीजों के कारण आपके मन का सारा सुकून खत्म हो जाता है।

 

- बेड रखने की दिशा 

कमरे में बेड रखते समय ध्यान में रखें कि पीछे की दीवार काफी मजबूत हो। सोते समय आपका सिर ना तो दीवार के कोने में हो और ना ही किसी अल्मारी के पीछे। पैरों को दीवार की ओर नहीं करना चाहिए क्योंकि यह स्थिती मृत्यु के समय की होती है।

 

- कमरे का रंग 

अगर अाप अपने कमरे में मिट्टी से मिलते हुए रंग जैसे, चॉकलेट ब्राउन और सैंड कलर्स आदि करवाते है अापका बेड रूम इन रंगो सो बहुत ही अच्छा लगेगा। आप बेड रूम को रोमांटिक टच देना चाहती है तो पिंक, रेड, मैजेंटा, लेवेंडर या कोरल ऑरेंज रंग का चुनाव कर सकती है।

 

- आइना

अपने बेडरूम में बड़ा आईना लगाएं ताकि आपका पूरा शरीर दिखे। अगर आईना आपके बेड के सामने है तो रात को सोते समय अाइने को अच्छे से ढंक जरूर दें।

Advertising