वॉलपेपर से बढ़ाएं दीवारों की रौनक, तस्वीरों में देखिए डिजाइन

Thursday, Aug 27, 2015 - 01:21 PM (IST)

चार दीवारी और छत कर देने से कोई मकान घर नहीं बन जाता। वह घर तभी बनता है, जब हम उसके अंदर अपने अरमानों के रंग भर देते हैं। साज-सजावट से भरा-पुरा घर हमारी जिंदगी में खुशियों के रंग भर देता है। फैशन के बदलते दौर ने घरों को भी मॉडर्न लुक दे दी है। लोग की रूचि में भी फैशन का तड़का लगा है। वह घर के कोने-कोने को संजाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। 

अगर आप भी नया घर बना रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखे कि दीवारें सिंपल न हो क्योंकि प्लेन दीवारों से घर फीका सा लगेगा। भले ही आपने घर पर महंगे से महंगा फर्नीचर रखा हो। आजकल क्रिएटिव दीवारों का बहुत ट्रैंड हैं। वैसे सोशल मीडिया पर भी क्रिएटिव वॉल म्यूर्ल्स बड़ी आसानी से मिल जाते हैं। 

अगर आप घर बनवा रहे हैं तो सबसे पहले दीवारों को रंगत खिलाए उन्हें तरह-तरह के वॉल पेपरों से सजाए। आप दीवारों पर ट्री, हार्ट और एनिमल क्रैएटिव म्यूर्ल्स बनवा सकते हैं। यह देखने में बड़ी ही खूबसूरत और आकर्षक लगती हैं। बच्चों का कमरा सजाना हैं तो आप दीवारों पर कविता, एल्फाबैट्स या उनके पसंदीदा कार्टून करेक्टर वाले वॉल पेपर भी लगाए। इससे कमरे में नई जान आएगी और माहौल भी खुशनुमा बना रहता है।

आज हम आपको कुछ ऐसी ही शानदार वॉलपेपर डिजाइन वाली तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें आप अपने घरों पर लगवा सकते हैं। बस क्लिक करिए और देखिए ये लाजवाब क्रिएटिव वॉलपेपर...

 

 

Advertising