घर को नया लुक दे सकती है पुरानी चीजें

punjabkesari.in Wednesday, Jun 03, 2015 - 11:23 AM (IST)

घर में पड़ी पुरानी चीजों को बेकार समझकर कभी भी फैंकने की भूल न करें ।कई बार वहीं चीजें आपके घर की सुंदरता बढ़ाने में मदद कर सकती है जैसे घर पर पड़ी पुरानी टोकरियां , सीप  या पुराने कपड़ों से या कई एेसी साड़ियां जिन्हें पहनने का मन नहीं करता उनको वैसे ही रखने की बजाय घर की सजावट के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं ।

- बांस की टोकरियां
घर में पड़ी बांस की टोकरियां कई बार हम काम में नहीं लाते ,अगर हम इन्हीं टोकरियों को थोड़ा डेकोरेट करके इन्हें किचन का समान रखने में इस्तेमाल कर सकते हैं या घर में किसी भी समान को रखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते है ।

- वाइन की बोतलें 
घर में पड़ी वाइन की बोतलों को फैंकने की बजाय इस को सुंदर ढंग से सितारों और स्टोन से डंकोरेट कर सकती है या इसमें फूलों को भी रख सकती हैं ।

- बनारसी साड़ियों का एेसे करें इस्तेमाल
घर में पड़ी बनारसी साड़ियों से हम कुशन कवर भी तैयार कर सकते है या इनसे सुंदर- सुंदर पिलो कवर भी तैयार कर सकते हैं ।

- सीप 
घर में अगर आपके पास सीप किसी भी इस्तेमाल में नहीं आ रही तो आप इसको आप घर में रखें एक्वेरियम में भी डाल सकती हैं और एक्वेरियम के साइज के हिसाब से ही उसमें सीप डालें और ड्राइंगरुम की सेंटर टेबल को सजाने के लिए आप इसका प्रयोग कर सकते है । ड्राइंगरूम की सेंटर टेबल पर एक कांच का बाउल रखें और उसके बाद उसमें नीचे की ओर सीप रख दीजिए और ऊपर से पानी भर कर तैरने वाली कैंडल्स डाल सकते है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News