Tarot Horoscope से जानिए अपनी राशि के सभी रहस्य

Friday, Apr 29, 2016 - 08:36 AM (IST)

मेष 

किसी के बारे में अपने दृष्टिकोण को बदलने की जरूरत है। संभव है किसी समारोह या  पार्टी में भाग लेने के लिए जाएं जो बहुत मजेदार रहने वाली है। परिवार का एक बच्चा या नौजवान आप पर गर्व करेगा। कार्यस्थल पर सिर्फ सभी को प्रभावित करने के लिए अपने कौशल का अच्छा इस्तेमाल करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर गति को बनाए रखने के लिए किसी भी तरह की मुश्किल नहीं होगी। जो लोग प्यार की तलाश में हैं वे निराश नहीं होंगे। संपत्ति कब्जे में आ सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे।

वृषभ

अपने लिए एक विकल्प तैयार रखें कभी भी उसके इस्तेमाल की आवश्यकता हो सकती है। जो लोग नई नौकरी की खोज कर रहे हैं उनके लिए एक उपयुक्त अवसर प्रतीक्षा कर रहा है। काम पर आपके योगदान के लिए आभार व्यक्त किया जाएगा जो कैरियर की संभावनाओं को बढ़ाने में मदद करेगा। कमाई क्षमता में वृद्धि होगी ऐसे संकेत लग रहे हैं। फिट और स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पारंपरिक तरीकों को अपना सकते हैं। नेटवर्किंग में मदद मिलेगी जिससे सामाजिक दायरे का विस्तार होगा। वैवाहिक जीवन में आनंद रहेगा।

मिथुन 

आज आपके मन में है की दिन का भरपूर आनंद उठाएंगे तो ऐसा संभव होगा। जो लोग बीमार हैं वह परिवार के सहयोग से अपने स्वास्थ्य को वापिस पा लेंगे।अकादमिक क्षेत्र में बच्चे या भाई को गौरव प्राप्त होगा। काम पर एक जिम्मेदारी लेने से पहले ध्यान से तय करें की आप वो कर सकते हैं या नहीं। कुछ के सितारे प्रबल हैं संभव है की उनके प्यार में पड़ने की संभावना है। यात्रा करते समय शॉर्टकट न लें अन्यथा कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर अपने प्रयासों से अच्छा स्वास्थ्य प्राप्त करेंगे।

कर्क

शैक्षिक मोर्चे पर अपनी पहचान बनाने के लिए लगातार बने हुए हैं तो प्रयास जारी रखें सफलता अवश्य मिलेगी। एक नया अधिग्रहण आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएगा। अपने कौशल को दिखाने को मौका मिलेगा जो काम पर मजबूती से आप को स्थापित करेगा। लव लाईफ अच्छी रहेगी। स्वस्थ वातावरण में कुछ समय बिताने के लिए एक अच्छा अवसर रास्ते में आने की संभावना है। 

सिंह

आज एक उत्कृष्ट समय में प्रवेश करेंगे। सट्टेबाजी या अटकलों में शामिल लोगों की जेब में पैसा बहेगा। अपना खास स्थान बनाने के लिए जो कुछ कर रहे हैं या जो कुछ भी शामिल कर रहे हैं वह अच्छे परिणाम देगा। शादी की घंटी लंबे समय के लिए स्थिर जा रहे लोगों के लिए सकारात्मक संकेत दे रही है। अच्छा बजटीय नियोजन  बचत को बढ़ावा देगा। अपना घर खरीदने का सपना एहसास जगा सकता है। आपका दर्द गायब हो जाएगा यदि एक नया व्यायाम आहार लेना आरंभ करें।

 कन्या

पेशेवर मोर्चे पर ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। कार्ड दर्शा रहे हैं की उन लोहों की पदोन्नति होगी जो वर्दी हैं। जैसा भी काम सौंपा जाएगा उसमें सफलता हर हाल में मिलेगी बेशर्ते मेहनत करना न छोड़ें। जीवनसाथी आपका विशेष ध्यान रखेंगे जिससे घर का माहौल खुशनुमा बन जाएगा। युवा जोड़े एकजुटता का अनुभव कर सकते हैं। एक नए वाहन के मालिक बनने का मौका मिल सकता है। कोई है जो सामाजिक दायरे में प्रभावशाली है उसका विशेष ध्यान रखें। स्वास्थ्य उत्कृष्ट रहेगा।

तुला

पेशेवर मोर्चे पर सम्मानजनक स्थान प्राप्त होगा। अच्छी कमाई के संकेत दिए जा रहे हैं और सबसे मंहगी चीजें खरीदने में सश्रम होंगे। परिवार के मोर्चे पर कुछ घटनाएं सबसे रोमांचक सिद्ध होंगी। शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्टा प्राप्त होगी वो भी बिना किसी समस्या से रूबरू हुए। एक लंबी यात्रा पर निकल जाने की संभावना है लेकिन दृश्य में कुछ बदलाव संभव है। जिससे प्यार करते हैं उसके साथ एकजुटता का मजा ले सकेंगे।

वृश्चिक

ग्रेड बना कर आत्मसम्मान को एक ठोस बढ़ावा देने की संभावना है। हाल ही में किए गए सभी नुकसान के लिए मेकअप करने की संभावना है। एक मजबूत रोमांटिक तड़प को आज याद कर सकते हैं। दूसरों से घर पर एक हाथ में मदद मिल जाएगी। घरेलू मोर्चा शहर के बाहर या विदेश से आए रिश्तेदार के आगमन से चमक जाएगा। घर मालिकों को नए किरायेदार मिल सकते हैं। आज घर पर काफी नया माहौल  महसूस होगा।

धनु

एक काम शुरू होने से पहले फर्म प्रतिबद्धता पर जोर देने की अवश्यकता है। कार्य स्थान पर उच्च अधिकारियों के लिए एक व्यक्तिगत अनुरोध परियोजना को आरंभ करने के लिए अच्छा समय है। शैक्षणिक मोर्चे पर, कड़ी मेहनत से अच्छे लाभांश का भुगतान प्राप्त कर सकेंगे। वित्तीय मोर्चे पर नियंत्रण रखें, फालतू खर्च पर अंकुश लगाएं। कोई फिटनेस के मोर्चे पर प्रेरित करेगा और उसका प्रभाव स्पष्ट नजर आएगा। कुछ ऐसी चीजें हैं जो आपके करीबी लोगों से भी गोपनीय रखी जानी चाहिए ध्यान रखें।

मकर 

आज एक लाभदायक दिन है, जिसमें आप ज्यादा से ज्यादा कमाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर योग्यतापूर्वक एक चुनौती को संभालने में सक्षम हो जाएंगे। अच्छी नेटवर्किंग प्राप्त होने में मदद मिलेगी इसलिए शैक्षणिक मोर्चे पर ताज़ा पुराने संपर्क से मिलने की संभावना है। कोई आपकी मदद के लिए स्वयं आगे आएगा। आकस्मिक धन प्राप्त होगा जो मनोबल को बढ़ावा देगा। बहुत उत्साह उन लोगों का इंतजार कर रहा है जो सामाजिक समारोहों में जाना पसंद करते हैं। तनाव कम करने के चाहने वालों के घर का वातावरण सबसे सुखद रहेगा।

कुंभ 

स्वरोजगार कर रहे हैं तो अपनी पहचान बनाने के लिए पदोन्नति पर अधिक जोर देने की आवश्यकता हो सकती है। आज अच्छा दिन है उन लोगों से मिलने के लिए जिनसे लंबे समय से मिले नहीं हैं। यात्रा पर जा सकते हैं। पिछले निवेश से और अचल संपत्ति से बेहतरीन रिटर्न मिलने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे प्रदर्शन के लिए अपने मनोबल को ऊंचा रखें। पेशेवर मोर्चे पर जो काम सौंपा जाएगा उसे अधिक कुशलता से पूरा कर लिया जाएगा। जो बीमार हैं उनकी हालत में सुधार होगा।

मीन 

ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको आपका उद्देश्य प्राप्त करने से रोकेगा। जोखिम से डरे और घबराएं नहीं। व्यापार के मोर्चे पर एक सौदा काबू में आने के सभी लक्षण दिखाई दे रहे हैं। एक क्षणभंगुर अवसर का लाभ उठाने के लिए तेजी से आगे बढ़ने की जरूरत होगी। आज युवाओं का दिन बहुत उत्साहजनक रहेगा। लव लाईफ पर ध्यान केंद्रित करें और सही तरह से सुधारकरने के प्रयास करें। नियमित व्यायाम से अपनी फिटनेस वापिस पा सकते हैं। एक छुट्टी गंतव्य के लिए यात्रा के संकेत हैं।

मनीषा कौशिक

ईमेल: support@askmanisha.com 

Advertising