सरदार के वारियर्स फाइनल में पहुंची

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2016 - 04:46 PM (IST)

रांची: सरदार सिंह की अगुवाई में जेपी पंजाब वारियर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली वेवराइडर्स को शनिवार को रोमांचक संघर्ष में 3-1 से पराजित करते हुए कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग(एचआईएल) के चौथे संस्करण के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। पंजाब की टीम लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची है। पंजाब ने इस जीत से दिल्ली से 2014 के फाइनल में मिली हार का बदला चुका लिया। सरदार ने पंजाब को फाइनल में पहुंचाकर दिल्ली वेवराइडर्स को दिखा दिया कि उसने उन्हें रिटेन न कर कितनी बड़ी गलती की। 

 
सरदार ने एचआईएल के पहले 3 संस्करणों में दिल्ली की कप्तानी की थी लेकिन चौथे संस्करण के लिए दिल्ली ने इस भारतीय कप्तान को रिटेन नहीं किया। सरदार को एचआईएल की नीलामी में पंजाब ने खरीदा। लीग मुकाबलों में पंजाब की टीम दूसरे और दिल्ली की टीम तीसरे स्थान पर थी। सेमीफाइनल में दिल्ली ने अच्छी शुरूआत करते हुए छठे ही मिनट में बढ़त बना ली। दिल्ली को पेनल्टी कार्नर मिला और उसके स्टार ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने गोल करने में कोई गलती नहीं की।  पंजाब ने बराबरी पर आने के लिए अपनी कोशिशें जारी रखीं और उसे 19वें मिनट में बढ़त हासिल करने में कामयाबी मिल गई।
 
अरमान कुरैशी ने शानदार मैदानी गोल दागकर पंजाब को 2-1 से आगे कर दिया। इसके बाद दोनों ही टीमों में जोरदार संघर्ष चलता रहा। मैच के 51वें मिनट में पंजाब को पेनल्टी कार्नर हासिल हुआ और साइमन ओर्कर्ड ने सटीक निशाना साधते हुए गोल कर दिया। पंजाब की बढ़त 3-1 की हो गई। दिल्ली ने काफी कोशिश की लेकिन उसे बराबरी करने में कामयाबी नहीं मिली। पंजाब ने इस तरह लगातार तीसरे वर्ष टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। 
 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News