श्रीजेश को आराम, अजलन शाह में नजर आएंगे कुछ नए चेहरे

Monday, Mar 21, 2016 - 05:28 PM (IST)

नई दिल्ली: आेलंपिक से पहले सभी खिलाडिय़ों को मौका देने की कवायद में हाॅकी इंडिया ने आज 25वें सुल्तान अजलन शाह कप के लिए सीनियर गोलकीपर और उप कप्तान पी आर श्रीजेश सहित 7 खिलाडिय़ों को विश्राम दिया और मिडफील्डर सरदार सिंह की अगुवाई वाली 18 सदस्यीय टीम में कुछ नए चेहरे जोड़े। हाॅकी विश्व लीग फाइनल टीम से 7 खिलाडिय़ों को बाहर रखने का फैसला आेलंपिक को ध्यान में रखते हुए किया गया है क्योंकि हाॅकी इंडिया के चयनकर्ता उन सभी सीनियर खिलाडिय़ों को चरण-बद्ध तरीके से आराम देना चाहते हैं जिनसे रियो जाने वाली कोर टीम बनाने की उम्मीद है।  

 
 
श्रीजेश के अलावा अजलन शाह की टीम में स्ट्राइकर आकाशदीप सिंह, मिडफील्डर धरमवीर सिंह, ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ और शीर्ष डिफेंडर बीरेंद्र लकड़ा अजलन शाह की टीम में शामिल नहीं हैं। देविंदर वाल्मिकी और ललित उपाध्याय दो अन्य खिलाड़ी हैं जिन्हें टीम में नहीं चुना गया है। श्रीजेश की जगह टीम में आकाश अनिल चिकटे को लिया गया है जबकि एस के उथप्पा और स्ट्राइकर मंदीप सिंह और निक्किन थिमय्या ने वापसी की है। इनके अलावा सुरेंदर सिंह, हरमनप्रीत सिंह और हरजीत सिंह टीम में अन्य नए चेहरे हैं। 
 
 
 
6 से 16 अप्रैल तक चलने वाले अजलन शाह कप में फारवर्ड एसवी सुनील को सरदार के साथ उप कप्तान बनाया गया है। जब हाॅकी इंडिया चयन समिति के अध्यक्ष बीपी गोविंदा से संपर्क किया गया तो उन्होंने साफ किया कि ये बदलाव थकान को दूर करने और खिलाडिय़ों को रियो आेलंपिक से पहले आराम देने के लिए किए गए हैं।   गोविंदा ने पीटीआई से कहा कि ये सभी खिलाड़ी पिछले एक साल से लगातार खेल रहे हैं। श्रीजेश हमारा मुख्य गोलकीपर है और वह और अन्य खिलाड़ी लगातार हाकी खेल रहे हैं, जिसमें हाकी इंडिया लीग भी शामिल है। इसलिए थकान से बचने के लिए उन्हें आराम देने की जरूरत थी।
Advertising