पदक की दौड़ में बने रहने के लिए पाक को हराने उतरेगा भारत

Monday, Apr 11, 2016 - 11:38 AM (IST)

इपोह: अब तक उतार चढ़ाव वाला प्रदर्शन करने वाले भारत को 25वें सुल्तान अजलन शाह कप हाॅकी टूर्नामेंट में पदक की अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए यदि कल यहां अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर जीत दर्ज करनी है तो उसे अपने खेल में आमूलचूल सुधार करने होंगे। 

 
 
टूर्नामेंट में 5 बार के विजेता भारत ने पिछले साल कांस्य पदक जीता था और वह पदक की दौड़ में बनने रहने के लिए बेताब है। कई युवा खिलाडिय़ों वाली सरदार सिंह की अगुवाई वाली टीम को अपने खेल के कई विभागों में सुधार करने की जरूरत है। उसे कल कनाडा जैसी टीम के खिलाफ भी जीत दर्ज करने के लिए जूझना पड़ा था। कनाडा पर 3-1 की जीत से भारत 3 मैचों में 6 अंकों के साथ राउंड रोबिन लीग में तीसरे स्थान पर आ गया है जबकि पाकिस्तान के 3 मैचों में केवल 3 अंक हैं।
 
 
 
पाकिस्तान ने अपनी एकमात्र जीत कनाडा के खिलाफ इसी अंतर से हासिल की थी। विश्व चैम्पियन आॅस्ट्रेलिया 3 मैचों में 9 अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि मौजूदा चैम्पियन न्यूजीलैंड के 4 मैचों में 8 अंक हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच हाॅकी में कड़ी प्रतिद्वंद्विता लोगों की इनके मुकाबले में दिलचस्पी पैदा करती है। 
 
 
 
हाॅकी में अपनी बादशाहत गंवाने के बावजूद इन दोनों देशों के बीच मुकाबला किसी भी टूर्नामैंट की जान होता है। सुल्तान अजलन शाह कप के रजत जयंती टूर्नामैंट में उपमहाद्वीप की इन दोनों टीमों के बीच मुकाबले पर सभी की नजर हैं हालांकि इसी दिन विश्व में नंबर एक आॅस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड से भिडऩा है।
Advertising