विश्व टी20 के लिए पंजाब पुलिस सुरक्षा दस्ते में शामिल हैं पूर्व हाकी स्टार

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2016 - 04:52 PM (IST)

मोहाली: अपने जमाने में खेलों के क्षेत्र में काफी नाम कमाने वाले पूर्व भारतीय हाकी स्टार गगन अजित सिंह और राजपाल सिंह आई.सी.सी विश्व टी20 के लिए पंजाब पुलिस के अधिकारियों के रूप में पीसीए स्टेडियम में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। गगन अजित ( 35 ) को मोहाली ( शहर ) के पुलिस अधीक्षक हैं जबकि पूर्व भारतीय कप्तान राजपाल शहर के डीएसपी( यातायात) हैं।  
 
 
पंजाब क्रिकेट संघ के सीईआे ब्रिगेडियर जी एस संधू ( सेवानिवृत ) ने कहा कि इससे पहले पीसीए स्टेडियम में खेले गए महत्वपूर्ण मैचों के दौरान पूर्व पुलिस अधिकारी और बाद में राजनीति से जुडऩे वाले परगट सिंह, पूर्व एथलीट और पंजाब पुलिस में अधिकारी सुनीता रानी तथा कई अन्य खिलाड़ी भी सुरक्षा जिम्मा संभाल चुके हैं।
 
 
संधू ने कहा, ‘‘पीसीए स्टेडियम में कई अन्य अर्जुन पुरस्कार विजेताओं ने भी सुरक्षाकर्मियों के रूप में भूमिका निभाई है। अब युवा राजपाल सिंह और गगन अजित सिंह भी यहां होने वाले मैचों के दौरान सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। ’’ 
 
 
अपनी वर्तमान भूमिका के बारे में गगन अजित ने कहा, ‘‘यूनिफार्म पहनना हमेशा सम्मान की बात रही है। पहले हम खिलाड़ी के रूप में देश सेवा करते थे अब हम पुलिस बल के जरिए देश सेवा कर रहे हैं। मैं 2007 में पुलिस से जुड़ा। यूनिफार्म में ड्यूटी देना अलग तरह का अहसास है। ’’ 
 
 
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के दौरान सुरक्षा भूमिका के बारे में गगन अजित ने कहा, ‘‘हम खिलाडिय़ों, आम जनता की सुरक्षा पर गौर कर रहे हैं। ’’ उन्होंने इसके साथ ही कहा कि जब पाकिस्तान की टीम मंगलवार को यहां न्यूजीलैंड से खेलेगी तो अतिरिक्त सुरक्षा लगाई जाएगी।    
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News