मानव तस्करी रैकेट पर PHF को मिला एनएबी का पत्र

punjabkesari.in Friday, May 13, 2016 - 12:04 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान हाॅकी महासंघ ने पुष्टि की है कि उसे राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो से पत्र मिला है जिसमें आरोप लगाया गया है कि कुछ पूर्व हाॅकी खिलाड़ी मानव तस्करी के रैकेट में शामिल हैं। पी.एच.एफ सचिव शाहबाज अहमद ने मानव तस्करी रैकेट में संदिग्ध नीलमा हुसैन द्वारा महासंघ को कानूनी नोटिस भेजे जाने के बाद यह खुलासा किया। 

 
 
पूर्व हाॅकी खिलाड़ी नीलमा ने कहा कि पीएचएफ ने उनके और उनके पति आमिर सलमान बर्नार्ड के खिलाफ संगीन आरोप लगाए हैं। वे स्थानीय क्लब इस्लामाबाद टाइगर्स चलाते हैं जिस पर पी.एच.एफ ने प्रतिबंध लगा रखा है। दोनों पर रैकेट चलाने का आरोप है जिसमें कुछ पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं। वे यूरोप और मध्यपूर्व के देशों से स्थानीय टूर्नामैंटों के लिए न्यौते हासिल करके अपने द्वारा चुने गए खिलाडिय़ों और अधिकारियों के वीजा बनवाकर उन्हें भेजते रहे है। 
 
 
 
पाकिस्तान में कई विदेशी मिशन ने भी पी.एच.एफ को बताया कि कुछ लोग टीम के साथ विदेश जाते हैं और लौटकर नहीं आते। शाहबाज के भी उनसे करीबी संबंध है और पीएचएफ भी जांच के दायरे में है कि उसे इन अवैध गतिविधियों का इल्म तो नहीं था। यह भी जांच की जा रही है कि उसने विदेशी मिशन को दिखाने के लिए मंजूरी पत्र तो जारी नहीं किए। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News