आेलंपिक तैयारियों को ध्यान में रखते हुए भारतीय महिलाएं न्यूजीलैंड रवाना

punjabkesari.in Monday, Mar 28, 2016 - 02:41 PM (IST)

बेंगलुरू: भारतीय महिला हाकी टीम जब दो अप्रैल से न्यूजीलैंड में हाकेज बे कप में अभियान शुरू करेगी तो उसका एजेंडा अच्छा प्रदर्शन कर रियो आेलंपिक की तैयारियों की सकारात्मक शुरूआत करने का होगा। टूर्नामेंट में जाने से पहले टीम के थिंक टैंक के दिमाग में दो चीजें ज्यादा महत्वपूर्ण होंगी, एक तो खिलाडिय़ों की फिटनेस और दूसरा शार्ट कार्नर को गोल में तब्दील करना।  

 
 
हाल में ट्रेनिंग और तैयारियों के अभ्यास शिविर के दौरान मुख्य कोच नील हागवुड, उनका कोचिंग स्टाफ और टीम के सीनियर सदस्यों ने इन दो चीजों पर विशेष ध्यान दिया था। विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज भारत को अगर चौथी रैंकिंग की ब्लैक स्टिक्स और इनसे एक स्थान पीछे काबिज चीन को पराजित करना है तो उन्हें पूरे मैच के दौरान अपनी आक्रामकता को बरकरार रखने की जरूरत होगी। यहां तक कि भारत से नीचे स्थान की टीम आयरलैंड चौंकाने वाले परिणाम लाने योग्य है।  
 
 
 
रितु रानी की अनुपस्थिति में हाकेज बे कप में भारतीय टीम की अगुवाई करने वाली दीपिका ने कहा कि बीते समय में हमने फिटनेस के कारण कुछ अहम मैच गंवाए हैं और पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील नहीं कर सके। इस शिविर में हम इन दो अहम पहलुओं पर अतिरिक्त ध्यान दे रहे हैं। बल्कि आप यह कह सकते हैं कि हमारे मुख्य कोच नील हागवुड इन शिविरों में फिटनेस के स्तर में सुधार के लिए काफी जुनूनी थे।
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News