भारतीय महिला हॉकी टीम न्यूजीलैंड रवाना, फिटनेस और रैंकिंग पर रहेगा फोकस

Monday, Mar 28, 2016 - 05:36 PM (IST)

बेंगलुरु: न्यूजीलैंड में अगले महीने से न्यूजीलैंड में शुरू हो रहे हॉक बे कप के मुकाबलों के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम सोमवार को रवाना हो गई। इस वर्ष रियो ओलंपिक का आयोजन होना है जिसे देखते हुए भारतीय टीम के पास अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का यह शानदार मौका होगा। मुख्य कोच नील हॉगुड के दिशा निर्देशों में कड़ा प्रशिक्षण लेने वाली भारतीय महिला टीम टूर्नामेंट में दो अहम लक्ष्यों के साथ उतर रही है।
 
एक तो अपनी फिटनेस बरकरार रखना और दूसरा पेनल्टी कार्नर से गोल करने के ज्यादा से ज्यादा मौकों को भुनाना। जहां तक रैंकिंग का सवाल है भारतीय टीम की विश्व रैंकिंग 13वीं है जबकि मेजबान न्यूजीलैंड की चौथी है। इसके अलावा टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही चीन की रैंकिंग पांचवीं है। रियो से पहले अपनी तैयारियों को परखने उतर रही भारतीय लड़कियों को टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन में सुधार के साथ निरंतरता बनाए रखने की जरूरत है। नियमित कप्तान रितु रानी की जगह हॉक बे कप में टीम की अगुवाई कर रही दीपिका ने कहा,Þ पिछले कुछ समय में हमने अच्छा खेलने के बावजूद नजदीकी मैचों को गंवाया है।
 
हमें अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के अलावा पेनल्टी कार्नर पर गोल करने के अवसरों को ज्यादा से ज्यादा भुनाना होगा। Þ भारतीय कप्तान ने कहा, कोच नील हागुड के दिशा निर्देश में संपन्न प्रशिक्षण शिविर में टीम ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत और सुधार किया है। इसके अलावा आज की तेज होती हाकी में यदि आपको जीत हासिल करनी है तो पेनल्टी कार्नर पर गोल करने के अवसरों को भुनाना होगा। हमने पिछली गलतियों से सबक लेते हुए इस दिशा में भी कड़ी मेहनत की है और हमें पूरी उम्मीद है कि टीम न्यूजीलैंड के अपने दौरे में गलतियों को न दोहराते हुए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है।
Advertising