भारत ने दक्षिण कोरिया को 2.1 से हराकर दूसरी जीत दर्ज की

Tuesday, Jun 14, 2016 - 10:22 PM (IST)

लंदन: एशियाई चैम्पियन भारत ने आज यहां 36वीं हीरो चैम्पियंस ट्राफी के लीग मैच में दक्षिण कोरिया को 2.1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की। सातवीं रैंकिंग भारतीय इस तरह अंक तालिका में चार मैचों में दो जीत, एक ड्रा और एक हार से सात अंक लेकर आस्ट्रेलिया (सात अंक) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। भारतीय टीम अब गुरूवार को आस्ट्रेलिया से भिड़ेगी।   
 
भारत को कल बेल्जियम से 1.2 से शिकस्त मिली थी। उसने ब्रिटेन को 2.1 से हराया और आेलंपिक चैम्पियन जर्मनी के खिलाफ बढ़त बनाने के बाद 3.3 से ड्रा खेला था।  कोच रोलेंट आेल्टमैंस की टीम ने आज ज्यादातर समय मैच में दबदबा बनाये रखा। उसके लिए एस वी सुनील ने 39वें और निकिन थिमैया ने 57वें मिनट में गोल दागा।  
 
महाद्वीप के पावरहाउस दक्षिण कोरिया के लिए एकमात्र गोल जे किम ने 57वें मिनट में किया। चौथा क्वार्टर काफी आक्रामक रहा जिसमें भारत को दूसरा पेनल्टी कार्नर मिला, पर हरमनप्रीत इसका फायदा नहीं उठा सके। लेकिन 57वें मिनट में कोरिया के जे किम ने भारतीय खिलाड़ी तलविंदर से गेंद लेते हुए लंबा शाट लगाया जो सीधा गोल में पहुंचा। इसी मिनट के 20 सेकेंड बाद तलविंदर ने तिरछा पास निकिन थिमैया को दिया जिन्होंने करीब से इस पर गोल दागा और भारतीय टीम को 2.1 से बढ़त दिलायी जो निर्णायक साबित हुई। 
Advertising