रेलवे और ओएनजीसी में होगा खिताबी मुकाबला

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2016 - 01:52 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे और ओएनजीसी के बीच प्रतिष्ठित लाल बहादुर शास्त्री हॉकी टूर्नामेंट के 26वें संस्करण का खिताबी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।   यहां शिवाजी स्टेडियम में शनिवार को खेले गए दोनों सेमीफाइनल मुकाबलों में विजेता का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। रेलवे ने एयर इंडिया को निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी के बाद पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हराया जबकि ओएनजीसी ने आईओसी को निर्धारित समय में 2-2 की बराबरी के बाद पेनल्टी शूटआउट में 6-3 से हराया।  
 
 रेलवे को उमेश कुमार ने नौंवे मिनट में मैदानी गोल से बढ़त दिलाई। लेकिन एयर इंडिया ने 11वें मिनट में शेष गौड़ा के पेनल्टी कार्नर के किये गोल से बराबरी हासिल कर ली। एयर इंडिया ने 55वें मिनट में अरमान कुरैशी के गोल से बढ़त बना ली। मैच में 5 मिनट शेष रहते सिमरनदीप सिंह ने 65वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल दागा और रेलवे को बराबरी पर ले आए।  रेलवे ने शूटआउट में सिमरनदीप सिंह , संजय कुमार बीर और संदीप कुमार सिंह की बदौलत तीन गोल दागे। बलजिंदर सिंह ने अपना मौका गंवाया। एयर इंडिया के लिये गौड़ा और बिशन सिंह ने 2 गोल किए। एयर इंडिया की एबी चियाना, अर्जुन हलप्पा और जोगा सिंह ने अपने मौके गंवाए। रेलवे ने कुल 5-4 के अंतर से यह मैच जीता। रेलवे के सिमरनदीप सिंह को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला।  
 
ओएनजीसी ने दिवाकर राम के सातवें मिनट के गोल से बढ़त बनाई। रोशन मिंज 37वें मिनट में आईओसी को बराबरी पर ले आए। आईओसी को 56वें मिनट में प्रभजोत सिंह ने आगे किया लेकिन दिवाकर ने 60वें मिनट में बराबरी का गोल दाग दिया। ओएनजीसी ने पेनल्टी शूटआउट में सुमित, सुमित कुमार, गुरजंत सिंह और विक्रमजीत सिंह की बदौलत चार गोल किये। आईओसी के लिए सिर्फ विकास शर्मा ही गोल कर पाए। गुरजिंदर सिंह और गुणशेखर ने अपनी पेनल्टी गंवाई। दिवाकर को मैन आफ द मैच का पुरस्कार मिला। 
 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News