इंगलैंड दौरे में पहला मैच हारी भारतीय महिलाएं

Wednesday, May 04, 2016 - 01:56 PM (IST)

मार्लो: रियो ओलंपिक से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लक्ष्य के साथ इंगलैंड दौरे पर गई भारतीय महिला हॉकी टीम को 5 मैचों की सीरीज का अपना पहला मैच 0-2 से गंवाना पड़ा है। बुलंद इरादों के साथ उतरी भारतीय टीम ने मैच में तेजतर्रार शुरुआत की और 7वें मिनट में ही पेनल्टी कार्नर हासिल कर लिया लेकिन भारत ने इस मौके को गंवा दिया। पहले क्वार्टर में भारतीय महिलाओं ने अपना दबदबा कायम रखा हालांकि वह टीम का खाता खोलने में असफल रहीं। दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने अपना दबदबा कायम रखते हुए खेल को आगे बढ़ाया। 

 
 
इस बीच कप्तान रितु रानी के पास गोल करने का सुनहरा मौका हाथ लगा लेकिन उनके जोरदार शाट को ब्रिटेन की गोलकीपर ने बीच में ही रोक लिया। ब्रिटेन ने दूसरे क्वार्टर के समाप्त होने से पहले एक पेनल्टी कार्नर हासिल किया लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर सकी। पहले हाफ की समाप्ति तक दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर थीं। तीसरे क्वार्टर में ब्रिटेन ने अपने खेल में तेजी लाई और इली रायर ने शानदार प्रयास कर टीम का और मैच का पहला गोल दाग दिया। हालांकि इस क्वार्टर में दोनों ही टीमों की तरफ से अन्य कोई गोल नहीं किया जा सका लेकिन मेजबान टीम ने 1-0 की अपनी बढ़त बरकरार रखी।  
 
 
 
चौथे क्वार्टर में भारतीय खिलाडियों ने वापसी की भरपूर कोशिश की लेकिन मैच के समाप्त होने के चंद मिनट पहले रायर ने पेनल्टी कार्नर पर गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। रायर का यह दूसरा गोल था। निर्णायक समय तक मैच में अन्य कोई गोल नहीं हो सका और मेजबान टीम ने मुकाबला 2-0 से जीतते हुए 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत सीरीज का अपना दूसरा मैच गुरुवार को खेलेगा। 
Advertising