इंगलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का लक्ष्य: हॉगुड

punjabkesari.in Saturday, Apr 30, 2016 - 04:14 PM (IST)

नई दिल्ली: कप्तान रितु रानी के नेतृत्व में इंगलैंड के खिलाफ 5 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार को रवाना होगी जहां उसका लक्ष्य हॉक बे कप की असफलता को पीछे छोड़ते हुए टूर्नामैंट में अच्छा प्रदर्शन करने की होगी।  

 
 
भारतीय कोच नील हागुड ने इंगलैंड के लिए रवाना होने से पहले कहा कि हमारा लक्ष्य इंगलैंड के खिलाफ जीत हासिल करना है। रियो से पहले हमारे पास अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का यह एक शानदार मंच है और हम इसे गंवाना नहीं चाहते। हमें अभ्यास सत्र में पिछली गलतियों की समीक्षा की है और टूनामैंट के दौरान हमारी पूरी कोशिश ना केवल कॉर्नर के अवसरों को भुनाना होगा बल्कि विपक्षी टीम को ज्यादा मौका नहीं देना भी होगा।
 
 
 
भारत की विश्व रैंकिंग 13वीं है जबकि इंगलैंड की उससे कहीं ऊपर छठे नंबर की है। भारतीय टीम को यदि इंगलैंड के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो उसे पूरे मैच के दौरान अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखनी होगी। भारतीय टीम के लिए अच्छी बात यह है कि चोट के कारण हॉक बे कप से बाहर रही उसकी अनुभवी कप्तान रितुरानी की टीम में वापसी हो गई है।   
 
 
 
टीम की कप्तान रितुरानी ने रवाना होने से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि हॉकबे कप में हम मुकाबलों में अच्छी शुरुआत करने में सफल नहीं रहे। हमने विपक्षी टीमों को शुरुआत से ही मौका दे दिया जिसके बाद हम पर दबाव बढ़ता गया। हमारी इंग्लैंड के खिलाफ पूरी कोशिश रहेगी कि शरुआत से ही विपक्षी खिलाड़ियों को कोई मौका न दें। हमारे लिए यह टूर्नामैंट रियो से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने का एक बेहतरीन अवसर है और हमारी कोशिश इसमें अच्छा प्रदर्शन करने की है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News