युवा खिलाड़ियों ने दिखाया गजब का जज्बा: सरदार

Tuesday, Apr 19, 2016 - 12:00 PM (IST)

नई दिल्ली: मलेशिया में सम्पन्न हुए सुल्तान अजलान शाह कप हाकी टूर्नामैंट में रजत पदक हासिल करने के बाद स्वदेश लौटी भारतीय हाकी टीम के कप्तान सरदार सिंह ने कहा है कि टूर्नामैंट में युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा और उन्होंने जीत का जो जज्बा दिखाया वह काबिलेतारीफ है। टूर्नामैंट में भारतीय टीम भले ही खिताबी मुकाबले में विश्व चैम्पियन और दुनिया की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया से हार गई हो लेकिन उसने टूर्नामैंट के सिल्वर जुबली संस्करण में शानदार प्रदर्शन किया।

पिछले वर्ष कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन में खास सुधार किया और इस बार रजत पदक अपने नाम किया। स्वदेश वापसी पर टीम का यहां जोरदार स्वागत किया गया। कप्तान सरदार सिंह ने कहा,‘‘टूर्नामैंट में टीम का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। खासकर युवा खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल दिखाया।

युवा खिलाड़ियों के पास सीनियर खिलाड़ियों के साथ खेलने का यह पहला मौका था और उन्होंने इस मौके को शानदार तरीके से भुनाया।’’ उल्लेखनीय है कि वर्ष 2010 में स्वर्ण पदक जीतने के बाद टीम का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। भारत ने टूर्नामैंट में जापान, कनाडा, पाकिस्तान और मेजबान मलेशिया को हराते हुए रजत पदक हासिल किया है।

Advertising