आेल्टमेंस के मार्गदर्शन में यूरोप दौरे पर जाएंगी भारतीय हॉकी टीम

Monday, Jul 27, 2015 - 05:24 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत की 21 सदस्यीय पुरूष हॉकी टीम हाई परफार्मेंस निदेशक रोलेंट आेल्टमेंस के मार्गदर्शन में 31 जुलाई से 15 दिन के यूरोप दौरे पर जाएंगी। आेल्टमेंस इस दौरे के जरिए पाल वान एेस की बर्खास्तगी के बाद मुख्य कोच का पदभार भी संभालेंगे। भारतीय टीम 14 अगस्त तक चलने वाले इस दौरे पर फ्रांस और स्पेन में पांच मैच खेलेगी। 


यह दौरा साल के आखिर में होने वाले एफ.आई.एच. विश्व हाकी लीग फाइनल की तैयारी के लिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भारतीय टीम फ्रांस से दो और स्पेन से तीन मैच खेलेगी। टीम का चयन शिमला के पास शिलारू में अभ्यास शिविर के बाद 19 जुलाई को किया गया। स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह कप्तान होंगे जबकि गोलकीपर पी आर श्रीजेश उपकप्तान रहेंगे। 


टीम में 2 गोलकीपर, 6 डिफेंडर, 6 मिडफील्डर और 7 फारवर्ड हैं। अनुभवी ड्रैग फ्लिकर वी आर रघुनाथ, डिफेंडर कोथाजीत सिंह और गुरजिंदर सिंह, मिडफील्डर एस के उथप्पा और दानिश मुज्तबा और स्ट्राइकर एस वी सुनील, मनदीप सिंह, तलविंदर सिंह ने टीम में वापसी की है। ये बेल्जियम में विश्व हाकी लीग सेमीफाइनल्स में चौथे स्थान पर रही टीम में नहीं थे। टीम में एकमात्र नया चेहरा मोहम्मद आमिर खान है।

Advertising