गोलकीपर सविता को डीएसपी की नौकरी देने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2016 - 06:42 PM (IST)

हिसार: रियो ओलंपिक के लिए 36 साल बाद क्वालीफाई करने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया को हरियाणा में डीएसपी की नौकरी देने की मांग की गई है। समाज सेवी और हाकी सेवाओं में लगे योग राज शर्मा ने एक बयान में कहा कि हरियाणा के वरिष्ठ हाकी कोच आजाद मलिक से प्रशिक्षित भारतीय महिला हाकी टीम की गोलकीपर सविता पूनिया इस खेल में लगातार अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही हैं और हरियाणा सरकार को उन्हें एक करोड़ रुपए का पुरस्कार देने के साथ साथ डीएसपी की नौकरी भी देनी चाहिए। 
 
योगराज ने बताया कि सितंबर 2015 से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को बार बार पत्र लिखकर कहा गया है कि 36 वर्षो बाद भारतीय महिला हॉकी टीम को ओलंपिक में क्वालीफाई करवाने में गोलकीपर सविता का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि बेंगलुरु में गत 26 मार्च को हाकी इंडिया (एचआई) के दूसरे सालाना पुरस्कारों में गोलकीपर सविता को बलजीत सिंह अवार्ड ऑफ इयर 2015 से सम्मानित किया गया था और उन्हें पांच लाख रुपए और ट्रॉफी दी गई थी। योगराज ने साथ ही कहा कि ओलंपिक क्वालिफाइंग मैच में जापान के साथ और 2013 में एशिया कप में एशिया की बेस्ट गोलकीपर का खिताब सविता को मिला था। 

उनके प्रदर्शन को देखते हुए सविता को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए कुश्ती में एक करोड़ का दंगल कराया, अब कबड्डी में भी एक करोड़ की प्रतियोगिता कराने की खेल मंत्री अनिल विज ने घोषणा की है। सविता का प्रदर्शन ऐसी प्रतियोगिताओं के मुकाबले कहीं ज्यादा ऊंचा है इसलिए मुख्यमंत्री सविता को भी एक करोड़ का पुरस्कार देकर सम्मानित करें और उन्हें डीएसपी की नौकरी देने की घोषणा करें। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News