नोटबंदी की जालिम रस्सी से घुट रहीं देश की सांसेंः विप्लव ठाकुर

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2016 - 02:57 PM (IST)

जसवां: नोटबंदी की जालिम रस्सी से देश की सांसें घुट रही हैं और मोदी सरकार अपनी विफलताओं पर पर्दा डालने का प्रयास करते हुए तालियां बजाकर व झूठ बोलते हुए यह कह रही है कि नोटबंदी निर्णय पर लोगों से भरपूर समर्थन मिल रहा है। सरकार द्वारा अपनों का काला धन चुपके से व्हाइट मनी में चमकाने तथा आम जनता को बैंकों के सामने दिन-रात हाथ फैलाने की बनाई गई काले मन से रणनीति उन्हें महंगी ही पड़ेगी। यह रोष भरे विचार राज्यसभा सांसद विप्लव ठाकुर ने व्यक्त किए।

नरेंद्र मोदी पर लगाए यह आरोप
उन्होंने कहा कि झूठ के पैर नहीं होते। झूठ से व्यक्ति को कुछ हासिल नहीं होता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन में आकर नोटबंदी के फैसले पर अपना व्यक्तव्य इसलिए नहीं देते क्योंकि वहां देश की जनता के रूप में बैठे सांसद उनसे सवाल करेंगे। बाहर के मंचों पर वह अकेले ही सामने बिठाए चुनिंदा अपनों से नोटबंदी पर तालियां बजवा कर आनंद लेते हुए वापस दिल्ली लौट आते हैं।

टूरिज्म पर पड़ा नोटबंदी का असर
विप्लव ठाकुर ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि नोटबंदी की तलवार से जो जिंदगियां मिट गई हैं, उनके घरों में तो सदा के लिए अंधकार छा गया है। लाखों-करोड़ों मजदूर, कर्मचारी व दिहाड़ीदार उद्योगों से निकाल दिए जाने पर बेरोजगारी की खाई में गिरते जा रहे हैं। हिमाचल में टूरिज्म पर नोटबंदी का पहाड़ गिर गया है। तमाम तरह की बुकिंग बंद हो गई है।

सेब की सप्लाई में आई गिरावट
पंजाब जैसे राज्यों में हौजरी तथा साइकिल के बड़े कारोबार पर बर्बादी का जंग लगना शुरू हो गया है। हिमाचल में नवंबर-दिसंबर में सेब के दौडऩे वाले पहिए पूरी तरह से थम गए हैं। कारोबारियों की पेमैंट्स नहीं आ रही है। विप्लव ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस वक्तव्य की आलोचना की जिसमें उन्होंने कहा कि विपक्ष कालेधन का हितैषी है। उन्होंने कहा कि सरकार कालेधन को बंद करे, विपक्ष कहां उनको रोक रहा है पर सरकार ने बिना योजना नोटबंदी करके अपने मन को काला रखते हुए देश की जनता को बैंकों में भिखारी बनाकर जो खड़ा किया है उसका विरोध हम कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News