चुनावों में किए वायदों का मुख्यमंत्री से हिसाब लेगी युकां, नहीं किए पूरे तो सडक़ों पर होगा प्रदर्शन

Thursday, Feb 03, 2022 - 02:30 PM (IST)

ऊना(विशाल स्याल): पूर्व विधानसभा चुनावों में भाजपा द्वारा प्रदेश की जनता से किए वायदों का युवा कांग्रेस मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से जवाब मांगेगी। यदि आगामी चुनावों से पहले इन वायदों को पूरा नहीं किया गया तो युकां प्रदेश भर में सडक़ों पर उतरकर भाजपा के झूठे वायदों की पोल खोलेगी। यह बात जिला मुख्यालय पर युकां जिला अध्यक्ष राघव राणा, प्रदेश महासचिव अखिल अग्निहोत्री, प्रदेश प्रवक्ता अनुज धीमान, हरोली युकां अध्यक्ष प्रशांत राय, जिला प्रवक्ता सौरव सेखड़ी, जिला महासचिव आरिफ खान, उपाध्यक्ष हरोली युकां सतविंदर सिंह की मौजूदगी में प्रदेश युवा कांग्रेस मीडिया सैल के चेयरमैन चंदन राणा ने पत्रकारवार्ता करते हुए कही।

चंदन राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सरकारी खर्चे पर पूरे लाव लश्कर के साथ दिल्ली बार-बार जाते रहे लेकिन वह दिल्ली से क्या लेकर आते हैं इसका जवाब केंद्रीय बजट में प्रदेश की जनता के सामने आया है। केंद्रीय बजट में हिमाचल को कुछ भी हाथ नहीं लगा है और मुख्यमंत्री केवल सरकारी खर्चे पर सैर सपाटे के लिए ही दिल्ली में घूमते रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने पहले 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का चुनावों में वायदा किया था जोकि अब तक पूरा नहीं हुआ है जबकि आज के समय में बेरोजगारी पूरे देश में और बढ़ गई है। अब बजट में 60 लाख युवाओं को रोजगार देने का स्वपन दिखाया गया है लेकिन पहले किए 2 करोड़ रोजगार के दावे को यह भूल गए।

राणा ने कहा कि अर्बन रोजगार गारंटी देने का वायदा किया गया था लेकिन उसमें भी किसी को रोजगार नहीं मिला। जब भी प्रदेश में चुनाव आते हैं तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित सभी भाजपा के नेता अपने झूठ का पिटारा लेकर हिमाचल की जनता को भ्रमित करने के लिए पहुंच जाते हैं लेकिन असलियत में कोई वायदा पूरा नहीं करते। मुख्यमंत्री से पूर्व में हुए विस चुनावों में स्वर्णिम हिमाचल दृष्टिपत्र में किए चुनावी वायदों का युवा कांग्रेस हिसाब लेगी और सडक़ों पर उतरकर विरोध प्रदर्शनों का दौर शुरू किया जाएगा।
 

Surinder Kumar

Advertising