हिमाचल: सौ फिसदी बिजली बिल देने को आउटसोर्स पर भर्ती करेगा बोर्ड

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 10:46 AM (IST)

प्रबंध निदेशक पंकज डढवाल ने कहा कि बोर्ड प्रबंधन मे समय पर सैजस्व प्राप्ति के लिए सौ फीसदी बिजली बिल जारी करने का फैसला लिया है। जिन ग्रामीण क्षेत्रों में स्टाफ की कमी है, वहां के अधिकारी इस सेवा के लिए आउटसोर्स पर भर्तिसां कर सकते हैं।

हिमाचल प्रदेश  में सभी उपभोक्ताओं को हर माह बिजली बिल जारी करने के लिए होर्ड आउटसोर्स पर भर्तियां करेगा। स्टाफ की कमी दूर करने को चीफ इंजीनियर रूमल सिंह की ओर से सभी फील्ड अधिकारीयों को निर्देश जारी किए हैं। बिजली बिल आंवटीत करने की सेवा को आउटसोर्स पर देने का फैसला लेने के साथ बोर्ड प्रबंधन ने अप्रैल में सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं को हर माह बिजली बिल जारी करना अनिवार्य कर दिया हैं।

बोर्ड के प्रबंधन निदेशक पंकज डढवाल ने होर्ड की कमजोर वित्तीय स्थिति मजबूर करने में सभी अधिकारियों से सहयेग करने की अपील की हैं। उन्होने कहा कि बोर्ड प्रबंधन ने समय पर राजस्व प्राप्ति के लिए सौ फीजदी बिजली बिल जारी करने का फैसला लिया हैं। जिन ग्रामिण क्षेत्रों में स्टाफ की कमी हैं वहां के अधिकारी इस सेवा के लिए आउटसोर्स पर भर्तियां कर सकते हैं। बिजली बोर्ड में पूर्व में जिस आधार पर आउटसोर्स पर भर्तियां की जाती रहीं हैं, उसी तर्ज पर नई भर्तियां होंगी।

उन्होनें कहा कि सौ फीसदी बिजली बिल जारी करने के फौसले को वापस नहीं लिया जाएगा। बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों का भलाई के लिए यह फैसला लिया गया हैं। अगर दो से तीन माह बाद बिजली बिल जारी होंगे तो राजस्व प्राप्ति भी देरा से होगी। बोर्ड की वित्तीय स्थिति पर सरकारी विभागों के लंबित बिलों की भी समय से अदायगी सुनिश्र्चित करवाने के लिए लगातार वार्तालाप बनाए रखने को कहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News