टाहलीवाल में लगाया जा रहा सट्टा, नंबर आने पर 1 रुपए के बदले दे रहे 80 से 90 रुपए

Friday, Dec 09, 2016 - 05:07 PM (IST)

टाहलीवाल: औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल व बेला बाथड़ी में दड़े-सट्टे का कारोबार चल रहा है। सट्टा माफिया दिन-रात इस अवैध कारोबार से चांदी कूट रहा है। सट्टा माफिया में रात तक 3 बार उपभोक्ताओं द्वारा नंबर लगाए जाते हैं। इस कारोबार में एक रुपए के 90 तो कोई एजैंट एक के 80 रुपए लक्की नंबर आने पर भुगतान करता है। सट्टा आने पर सट्टा प्रेमी एक-दूसरे से कोड वर्ड में पूछते हैं गोभी का भाव क्या है आज का? या बैंगन कैसे बिके आदि कोड से सट्टे का लक्की नंबर जाना जाता है, जिस कारण प्रतिदिन सट्टा प्रेमियों को घरेलू खर्च पूरा न होने के कारण घर में परेशानियां झेलनी पड़ती हैं।

रातों रात अमीर बनने का सपना लिए ट्राई-ट्राई अगेन के चक्कर में युवा, कामगार व कुछ बुजुर्ग भी इस अवैध कारोबार से जुड़े हुए हैं। सट्टा माफिया के पास सुबह से लेकर शाम तक हजारों रुपए का सट्टा प्रतिदिन खेला जा रहा है, क्योंकि आम वर्ग के साथ-साथ पूंजीपति वर्ग भी इस धंधे से अछूता नहीं रहा है। डी.एस.पी. हरोली अमित शर्मा ने बताया कि सट्टा माफिया पर आए दिन छापेमारी की जाती है और पकड़े जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाती है।

नोटबंदी से सट्टे में आई कमी
नोटबंदी के कारण आजकल सट्टा माफिया भी अपने ग्राहकों से नए नोटों की डिमांड करता है, जिस कारण लाखों में लगने वाले सट्टे में कुछ कमी जरूर आई है। ऑनलाइन, फोन व व्हाट्सएप के माध्यम से भी सट्टा लगाया जा रहा और उसके लक्की नंबर की जानकारी ली व दी जा रही है। पुलिस द्वारा सट्टा माफिया पर आए दिन कार्रवाई तो की जाती है, परंतु इस संबंध में कानून ज्यादा सख्त न होने के कारण एक हफ्ते बाद सट्टा माफिया फिर सक्रिय हो जाता है।

Advertising