दर्दनाक हादसा: जिस बस से स्कूल जाता था नितीश वही बस बनी काल (तस्वीरें)

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2016 - 07:03 PM (IST)

पिंजौर (रूपेन्द्र): इकलौते बच्चे के मां-बाप पर उस समय क्या बीती होगी जब उन्हें अपने बेटे की मौत की खबर मिली? 8वीं क्लास में पढऩे वाले एक स्टूडेंट को ऐसी मौत मिली जिससे हर कोई सहम गया। जिस बस से वह रोज स्कूल जाता था वही बस उसके लिए काल साबित हुई। 

हिमाचल के बद्दी के प्राइवेट स्कूल बस के ड्राइवर और कंडक्टर की लापरवाही से बस में सवार एक छात्र की मौत हो गई। मृतक छात्र के पिता राजेश वर्मा और मां शारदा वर्मा मूलरूप से ठियोग (हिमाचल प्रदेश) से हैं और अभी प्रीतम कालोनी मढ़ावाला में रहते है जहां उनकी बर्तनों की दुकान है। उनका इकलौता बेटा नितीश वर्मा (12) बद्दी स्थित विवेक इंटरनैशनल स्कूल में आठवीं कक्षा का छात्र था। मंगलवार दोपहर करीब साढ़े 3 बजे उन्हें स्कूल के एक कर्मचारी का फोन आया कि उनके बेटे नितीश को स्कूल बस में चोट लग गई है। उसे घायल अवस्था में बद्दी ई.एस.आई. अस्पताल ले जाया गया है। वे अस्पताल पहुंचे जहां पर डॉक्टरों ने नितीश के सिर और गर्दन में गहरी चोट होने के कारण हालत गंभीर देखकर उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ रैफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही नितीश ने दम तोड़ दिया।

बिजली के खंभे से कटराया नितिश का सिर...
पिता राजेश का कहना है कि स्कूल वालों ने उन्हें बताया कि छुट्टी के बाद बच्चों को घर ला रही स्कूल बस में यह हादसा हुआ। बस को ड्राइवर पवन कुमार चला रहा था और परिचालक पांडे था। गांव शाहपुर गोरखनाथ के पास तंग गली में एक स्कूटी खड़ी थी जिसे हटाने के लिए परिचालक नीचे उतरा। बस में नीतीश बाईं तरफ की सबसे पिछली सीट पर बैठा हुआ था। ड्राइवर द्वारा तेज कट मारने से नीतीश का सिर एक बिजली के खंभे से जा लगा। इस कारण उसका सिर फट गया। 

स्कूल स्टाफ से उलझे परिजन...
परिजनों ने बताया कि बड़ा होकर नितीश पायलट बनना चाहता था। आज पोस्टमार्टम करवाने के लिए कालका अस्पताल में नितिश के शव को लाया गया। मां-बाप के साथ यहां हर कोई उनके दुख में शामिल था। अस्पताल का पूरा महौल गमगीन था। तभी स्कूल स्टाफ भी अस्पताल पहुंचा। इस दौरान नितीश के परिजन आपा खो बैठे और स्कूल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उनसे उलझ गए।

मढ़ावाला चौकी इंचार्ज बाबूराम जानकारी देते हुए बताया कि घटना की सुचना पाकर पुलिस ने ड्राइवर के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News