नंगल जरियालां में पुलिया के नीचे से गिरे पत्थर

2021-07-21T13:36:57.493

नंगल जरियालां(दीपक): दौलतपुर चौक से होशियारपुर वाया नंगल जरियालां रोड पर अप्पर नंगल जरियालां में बनी पुलिया गिरने की कगार पर है जिससे कभी भी कोई अप्रिय घटना घट सकती है। पहली ही तेज बारिश से पुल के नीचे से पत्थर सरक कर नीचे गिर गए और पुलिया का कुछ भाग हवा में आ गया है। करीब 40 साल पहले बनाई गई ये पुलिया इतनी जर्जर हालत में है कि यह कभी भी गिर सकती। इस पुलिया कि जर्जर हालत का मुद्दा 6 माह पहले पंजाब केसरी ने प्रमुखता से उठाया था और विभागीय अधिकारियों ने इसकी रिपेयर हेतु एस्टीमेट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजा भी था, लेकिन अभी तक इसकी रिपेयर नहीं हो पाई है और मंगलवार को हुई तेज बारिश से पुल के एक साइड से पत्थर नीचे गिर गए जिससे हर समय इस पुल के गिरने का खतरा बना हुआ है।

दरअसल इस पुलिया को दोनों साइड से पत्थरों के डंगे लगाए गए हैं जिसमें से पत्थर निकल गए हैं और इसके बीचो बीच दरारें भी पड़ गई हैं जो हर वक्त किसी बड़े हादसे को न्योता दे रही हैं। गौर रहे कि इस रास्ते से होशियारपुर व पंजाब के अन्य स्थानों पर हर रोज काफी मात्रा में वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। स्थानीय निवासियों सुरजीत सिंह, शमशेर सिंह, अजय पाल, अश्वनी कुमार, राहुल मनकोटिया, रामलाल, विनय कुमार, शमशेर सिंह, राजू एवं अवतार सिंह आदि लोगों ने लोक निर्माण विभाग एवं सरकार से अपील की है कि इससे पहले यहां कोई बड़ा हादसा हो जाए जल्द से जल्द इस पुलिया की मुरम्मत की जाए।

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता कुशल डढवाल ने बताया कि उन्होंने स्वयं इस पुलिया की मुरम्मत के लिए एस्टीमेट बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजा था जिसकी टैंडर प्रक्रिया भी संपूर्ण हो चुकी है। संबंधित ठेकेदार को जल्द ही पुलिया की मुरम्मत करने के निर्देश दे दिए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Surinder Kumar

Recommended News