असिस्टैंट ड्रग कंट्रोलर बद्दी के पंचकूला और चंडीगढ़ समेत 7 ठिकानों पर रेड

Saturday, Aug 24, 2019 - 09:19 AM (IST)

सोलन(पाल) : विजीलैंस ने भ्रष्टाचार के मामले में सहायक दवा नियंत्रक बद्दी निशांत सरीन के 7 ठिकानों पर छापा मारा है। इस छापेमारी में विजीलैंस को बेनामी संपत्ति के कई दस्तावेज हाथ लगे हैं। इसके अलावा बड़ी मात्रा में विदेशी शराब भी बरामद हुई है, जिसकी कीमत लाखों में बताई जा रही है। विजीलैंस ने चंडीगढ़, पंचकूला, बद्दी, बिलासपुर व शिमला में उनके 7 ठिकानों पर एक साथ रेड की है। 

बताया जा रहा है कि विजीलैंस की 7 टीमों में शिमला, बिलासपुर, सोलन व सिरमौर के 40 सदस्य हैं। एक फार्मा उद्योग की शिकायत पर विजीलैंस थाना सोलन में मामला दर्ज किया गया है, जिसमें फार्मा उद्योगों ने होटल में ठहरने व एयर टिकट के खर्च के अलावा भ्रष्टाचार के कई गंभीर आरोप लगाए हैं। 

विजीलैंस ने मामला दर्ज करने के बाद सहायक दवा नियंत्रक बद्दी के 7 ठिकानों पर एक साथ रेड कर दी। देर रात तक रेड जारी थी। विजीलैंस द्वारा दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। हालांकि विजीलैंस ने उनके घरों से बरामद किए गए दस्तावेजों व सामान का खुलासा नहीं किया है। यहां पर विदित रहे कि कुछ दिन पूर्व सी.बी.आई. ने बद्दी में तैनात सी.डी.एस.सी.ओ. के एक निरीक्षक को रिश्वत के आरोप में गिरफ्तार किया था।

बद्दी कार्यालय में भी खंगाला रिकार्ड :
विजीलैंस की एक टीम ने राज्य ड्रग दवा नियंत्रक बद्दी के कार्यालय में भी दबिश दी। टीम ने सहायक दवा नियंत्रक के कार्यालय में रिकार्ड को खंगाला और टीम कुछ दस्तावेज अपने साथ लेकर चली गई। 

सरकार ने अढ़ाई महीने पूर्व बद्दी किया था ट्रांसफर :
सहायक दवा नियंत्रक बद्दी से पूर्व नाहन में कार्यरत थे। प्रदेश सरकार ने करीब अढ़ाई महीने पूर्व नाहन से उनका ट्रांसफर देश के सबसे बड़े फार्मा हब बद्दी में कर दिया। यही नहीं, मंडी का अतिरिक्त कार्यभार भी उन्हें दिया हुआ था। 

उद्योग पर रेड को लेकर आए थे विवादों में :
सहायक दवा नियंत्रक बद्दी में एक कथित पत्रकार के साथ फार्मा उद्योग में रेड को लेकर पिछले दिनों विवादों में आए थे। इस मामले में एक फार्मा उद्योग ने सहायक दवा नियंत्रक के साथ-साथ एक कथित पत्रकार के खिलाफ बद्दी पुलिस में शिकायत की थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

पहले दर्ज हो चुका है भ्रष्टाचार का मामला :
सहायक दवा नियंत्रक के खिलाफ करीब 10 वर्ष पूर्व भी एक भ्रष्टाचार का मामला दर्ज हो चुका है लेकिन उस समय सरकार से अभियोजन की मंजूरी नहीं मिली थी और वह मामले से बरी हो गए थे। 

करीबी महिला डॉक्टर को लिया हिरासत में :
विजिलैंस ने अधिकारी की करीबी कारोबारी महिला डाक्टर के ठिकानों पर भी रेड मारी है। पंचकूला में महिला डाक्टर के फार्मा रॉ-मैटीरियल सप्लाई कार्यालय के साथ-साथ उसके पंचकूला स्थित निवास स्थान सैक्टर-20 सनसिटी प्ररिक्रमा अपार्टमैंट पर भी छापेमारी की गई। विजिलैंस टीम ने अधिकारी की करीबी महिला डाक्टर को तो हिरासत में ले लिया है, लेकिन अभी तक अस्सिटैंट ड्रग कंट्रोलर गिरफ्त से बाहर है।

Priyanka rana

Advertising