निजी बस ऑपरेटर ने सरकार के फैसले पर जताई नाराजगी, कहा ‘इस फैसले से बेरोजगारी की तरफ जाएगा ऑपरेटर’

punjabkesari.in Tuesday, Apr 19, 2022 - 11:53 AM (IST)

सोलन: हिमाचल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य की महिलाओं को दिल्ली की तर्ज पर सरकारी बसों में किराए में 50 फीसदी छूट देने की घोषणा की है। जिसको लेकर इस फैसले से निजी बस ऑपरेटर संघ अब नाराज दिखाई दे रहें हैं। निजी बस ऑपरेटरों का कहना हैं कि सरकार के इस फैसले से निजी बस ऑपरेटर बेरोजगारी की तरफ जाएगा। सरकार के इस फैसले से ऑपरेटर अपने व्यवसाय से बाहर हो जाएगा।  महिला यात्री सरकारी बसों में सफर करना चाहेंगी और निजी बसें खाली रहेंगी। जिसकी वजह से निजी बस चालकों को भारी घाटा उठाना पड़ेगा।  निजी बस ऑपरेटरों का मानना है कि उन्हें फेल करने के लिए सरकार ने यह कदम उठाया है। 
PunjabKesari
सोलन में मीडिया को जानकारी देते हुए निजी बस ऑपरेटर संघ के प्रदेश अध्यक्ष रघुविंद्रा सिंह ने कहा कि हिमाचल का निजी बस ऑपरेटर संघ बेहतर सुविधा दे रहा है। प्रदेश के 100 फीसदी लोगों को रोजगार निजी बस ऑपरेटर दे रहा हैं। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी भी निजी बस ऑपरेटरों की तरह ही बसें चला रहा हैं। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी की बसें करोड़ों के घाटों में इन दिनों चल रही है, चाहे कोई भी सरकार हो कांग्रेस या भाजपा, एचआरटीसी को हमेशा इन सरकारों से अनुदान मिलता रहा हैं।

उन्होंने कहा कि एचआरटीसी को सेंटर गवर्नमेंट 90 % सब्सिडी और प्रदेश सरकार द्वारा 10 % सब्सिडी  जा रही है,तब यह बसें सड़कों पर दौड़ रही है। उन्होंने कहा कि निजी बस ऑपरेटर सालाना 60 करोड का टैक्स दे रहा है, उन्होंने कहा कि सरकारी बसों में महिलाओं को 50 फ़ीसदी छूट देने के निर्णय को सरकार फिर से पुनर्विचार करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News