चुनावों के 15 हजार रुपयों की अदायगी के लिए चक्कर काट रहा युवक

Monday, Apr 19, 2021 - 05:02 PM (IST)

ऊना(विशाल स्याल): इस साल जनवरी माह में हुए पंचायत चुनावों में यूं तो अधिकतर मतदाता तरह-तरह के चुनावी तोहफे पाकर खुश रहे लेकिन एक युवक ऐसा भी है जिसको इस चुनावों में ऐसी तकलीफ मिली है जो उसे कभी भूल नहीं पाएगी। यह युवक पेशे से टैंट का काम करता है और पंचायती राज चुनावों में उसने हरोली उपमंडल की एक पंचायत में चुनावी प्रक्रिया के दौरान टैंट सहित अन्य व्यवस्थाएं की थीं। उसके द्वारा की गई व्यवस्थाओं को लेकर गांव में वाहावाही तो कोई और ले गए लेकिन अब उसको इन व्यवस्थाओं की लगभग 15000 रुपए की अदायगी करने के लिए कोई आगे नहीं आ रहा है।

लगभग 15,000 रुपए का बिल लेकर उक्त टैंट सर्विस करने वाला युवक कभी पंचायत सचिव के पास धक्के खा रहा है तो कभी पंचायत प्रतिनिधियों के पास। युवक की माने तो अपनी बिल अदायगी को लेकर वह पंचायत सचिव के पास जाता है तो वह जवाब देता है कि अदायगी पंचायत का तत्कालीन प्रधान करेगा। तत्कालीन प्रधान के पास जवाब मिलता है कि सामान के बिल अदायगी का जिम्मा पंचायत का होता है तो पंचायत सचिव ही अदायगी करेगा। मौजूदा महिला पंचायत प्रधान के पास जाने पर जवाब मिलता है कि उनके कार्यकाल में यह सामान आर्डर नहीं किया गया था लिहाजा वह उसकी अदायगी नहीं करवा सकती हैं।

इतने धक्के खाकर अपने 15 हजार पाने के लिए युवक अब उच्च स्तर पर शिकायत का मन बना चुका है। यहां तक की उसने सोशल मीडिया पर बिल सार्वजनिक करते हुए उसको बिल अदायगी करवाने का आग्रह भी किया है। पंजाब केसरी से बात करते हुए नवीन कुमार ने कहा कि उसके पास सामान लगवाने के लिए आर्डर करने वालों की रिकार्डिंग सहित अन्य तथ्य मौजूद है। इन सब तथ्यों सहित मुख्यमंत्री सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के पास अब शिकायत दी जाएगी।

इस संबंध में बी.डी.ओ. हरोली अतुल पुंडीर का कहना है कि इस संबंध में अभी तक कोई शिकायत नहीं पहुंची है लेकिन शिकायत आने पर सभी तथ्यों की पड़ताल करके आगामी कदम उठाए जाएंगे।

Surinder Kumar

Advertising