मैडीकल कालेज खुलने पर मंडराए खतरे के बादल

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2016 - 05:35 PM (IST)

चम्बा: प.जवाहर लाल नेहरू मैडीकल कालेज चम्बा के अगले वर्ष खुलने की आशाओं पर पानी फिर सकता है। इस मैडीकल कालेज के अगले वर्ष खुलने के उम्मीद भरे आकाश पर आशंका के बादल इसलिए मंडराए हैं क्योंकि वीरवार को दिल्ली से मैडीकल काऊंसिल ऑफ इंडिया की एक टीम क्षेत्रीय चिकित्सालय तथा कालेज के दायरे में आने वाले अन्य अस्पतालों के औचक निरीक्षण के लिए आ पहुंची।

इस बात का पता चलते ही मैडीकल कालेज प्रबंधन के साथ-साथ जिला स्वास्थ्य विभाग के मानों होश ही उड़ गए। एम.सी.आई. की इस टीम की अगुवाई डा. एस.एस. नैयर कर रहे हैं। बताया जाता है कि यह टीम अगले दो-तीन दिनों तक चम्बा में रहेगी। वीरवार को उक्त टीम ने जब क्षेत्रीय चिकित्सालय परिसर का दौरा किया और वहां मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ मैडीकल कालेज खोलने से संबन्धित तैयारियों को जायजा लिया तो उक्त टीम अधिक संतुष्ट नजर नहीं आई।

हालांकि इस बारे में न तो टीम ने ही और न ही कालेज प्रबंधन ने कुछ भी जानकारी दी लेकिन मौके पर मौजूद लोगों की मानें तो उक्त टीम ने इस अस्पताल में वर्तमान में कैजुअल्टी वार्ड तथा वहां मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं को जायजा लेते हुए मशीनों व स्टाफ के बारे में जानकारी हासिल की।

यही नहीं उक्त टीम ने क्षेत्रीय चिकित्सालय में मौजूद चिकित्सकों की उपस्थिति के बारे में भी पूछा। इस टीम ने अस्पताल परिसर के धरातल परिसर में निर्माणाधीन कैजुअल्टी वार्ड का भी अवलोकन किया। इस टीम ने अस्पताल के नए परिसर में मौजूद ब्लड बैंक के साथ-साथ पोस्टमार्टम कक्ष का भी निरीक्षण किया।

सूत्रों की मानें तो उक्त टीम जो भी प्रश्न चम्बा मैडीकल कालेज प्रबंधन व जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से पूछ रहे थे उनका उक्त अधिकारी संतोषजनक जबाव देने में खुद को सहज नहीं पा रहे थे। क्योंकि सरकार की उपेक्षा के चलते यहां की काम चलाऊ स्वास्थ्य स्थिति से उक्त टीम के सदस्य संतुष्ट नजर नहीं आ रहे थे, ऐसे में इस बात के क्यास लगने शुरू हो गए है कि दिल्ली से आई एम.सी.आई.की यह टीम मैडीकल कालेज चम्बा के खुलने के पक्ष में अपनी रिपोर्ट देती है तो यह जिलावासियों के लिए किसी करिश्मे से कम नहीं होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News