Mata Vaishno Devi: चैत्र नवरात्रों के लिए सज गया श्री माता वैष्णो देवी भवन

Wednesday, Mar 22, 2023 - 02:04 PM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): चैत्र नवरात्रों को लेकर श्री माता वैष्णो देवी जी का भवन रंग-बिरंगे फूलों से सज गया है। 22 मार्च से शुरू हो रहे 9 दिवसीय नवरात्रों के दौरान बड़ी संख्या में माता वैष्णो देवी जी के मंदिर में श्रद्धालुओं के आने की संभावना है। 

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एस.एम.वी.डी.एस.बी.) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंशुल गर्ग ने बैठक में श्रद्धालुओं के लिए ट्रैक और अन्य स्थानों पर की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा की, जिसमें चौबीसों घंटे पानी और बिजली की आपूर्ति, श्राइन बोर्ड के कैटरिंग आऊटलैट्स पर स्वच्छता, चिकित्सा देखभाल और विशेष ‘फास्ट-रिलेटेड’ भोजन की उपलब्धता शामिल हैं।  

नवरात्रों के दौरान मंदिर में ‘शतचंडी महायज्ञ’ की भी व्यवस्था की गई है। नवरात्र में प्रतिदिन सुबह 11.30 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक यज्ञ का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसके अलावा सुबह और शाम अटका आरती के दौरान प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा भजन गाकर माता का गुण्गान किया जाएगा। यहां उल्लेख करना उचित है कि अटका आरती क्षेत्र को हर सत्र में 500 से अधिक तीर्थयात्रियों को बैठाने के लिए फिर से तैयार किया गया है।

सी.ई.ओ. ने श्रद्धालुओं से अपील की कि वे हैलीकॉप्टर टिकट, बैटरी कार, आवास, आरती दर्शन, हवन और दान सहित सभी तीर्थ-केंद्रित सुविधाओं को श्राइन बोर्ड की आधिकारिक वैबसाइट और माता वैष्णो देवी एप के माध्यम से ऑनलाइन बुक कर सकते हैं। 
बोर्ड ने श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा प्रदान की जा रही किसी भी सेवा के लिए ऑनलाइन बुकिंग करने या बेचने के लिए किसी एजैंट, एजैंसी या व्यक्ति को अधिकृत नहीं किया है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

Niyati Bhandari

Advertising