इंटर्न डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, आईजीएमसी के बाहर प्रदर्शन कर रोजगार देने की उठाई मांग

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 12:48 PM (IST)

शिमला: रोजगार न मिलने पर इंटर्न  डॉक्टरों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, आईजीएमसी के बाहर प्रदर्शन कर रोजगार देने की उठाई मांग। मांगे पूरी न होने तक रहेगे हड़ताल पर। हिमाचल प्रदेश में डॉक्टरों ने भी अब रोजगार के लिए सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।  प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में 2016 बैच के  इंटर्न  डॉक्टरों ने धरना प्रदर्शन कर रोजगार देने की मांग सरकार से उठाई है। यही नहीं डॉक्टरों ने सरकार को काम ठप्प कर  हड़ताल पर रहने की चेतावनी  दे दी है। 

PunjabKesari

इंटर्न डॉक्टरों का कहना है कि 6 मई को उनका टर्न  पूरा हो रहा है। सरकार ने उनकी रोजगार के लिए कोई प्रावधान नहीं किया है जिसको लेकर डॉक्टरों में रोष है। डॉ रजत ने बताया कि वह 2016 की लगभग 300 डॉक्टर है जिनका 6 मई को टर्न पूरा हो रहा है सरकार ने उन्हें रोजगार देने का दावा किया था लेकिन अभी तक कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उनका कहना था कि प्रदेश में सभी मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टरों की पोस्ट खाली पड़ी है, लेकिन सरकार नहीं भर रही है। उन्होंने कहा कि वह पिछले 6 महीने से सरकार के संपर्क में है स्वास्थ्य मंत्री से मिले हैं।

PunjabKesari

उन्हें आश्वासन दिया था कि उनका कार्य पूरा होने पर उन्हें रोजगार दे दिया जाएगा लेकिन 2 दिन बचे हैं लेकिन सरकार की तरफ से कोई भी सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं आई है। उन्होंने कहा है कि यदि सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो डॉक्टर कामकाज ठप्प कर हड़ताल भी शुरू करेगे ओर  आने वाले दिनों में उन्हें भी सड़कों पर उतरना पड़ेगा।  गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस कर रहे 300 डॉक्टरों का चरण पूरा हो चुका है ऐसे में ही रोजगार की तलाश है प्रदेश के अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है लेकिन सरकार डॉक्टरों की नियुक्ति नहीं कर रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Custom

Auto Desk

Recommended News

Related News