नशा निवारण केंद्र में मौत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आई हैड इंजरी, केंद्र संचालक गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, May 13, 2022 - 11:46 AM (IST)

हरोली (दत्ता): हरोली के तहत गांव बढ़ेडा स्थित नशा निवारण केंद्र में युवक की हुई मौत के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है जिसमें हैड इंजरी आई है। इसके चलते पुलिस ने नशा निवारण केंद्र के संचालक के खिलाफ अन्य धाराएं जोड़ते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि मृतक 27 वर्षीय युवक जिला ऊना के ही गांव गोंदपुर बनेहड़ा से सम्बंधित था जिसने बी टैक कर रखी थी और नौकरी करता था। नशे का आदि होने पर उसके घरवालों ने उसे बढ़ेडा स्थित नशा निवारण केंद्र में इलाज हेतु भर्ती करवाया था।

गौरतलब है कि 6 मई को युवक की मौत पर शक जाहिर करते हुए उसके घरवालों ने इस बारे में पुलिस से शिकायत दर्ज करवाते हुए इसकी जांच करने की मांग की थी।  27 वर्षीय युवक को 21 अप्रैल को इलाज के लिए गांव बढ़ेडा स्थित नशा निवारण केंद्र भर्ती करवाया गया था। 5 मई की रात को उसकी अचानक मौत हो गई थी जिस पर नशा निवारण केंद्र के प्रबंधकों ने देर रात ही उसका शव उसके गांव जाकर घरवालों के हवाले कर दिया था जिसके उपरांत मृतक के घरवालो ने युवक के शरीर पर कई निशान देखे जिस पर उन्होंने मौत पर शक जाहिर करते हुए इसके बारे में पुलिस को सूचित किया। जानकारी मिलते ही डीएसपी अनिल कुमार की अगुवाई में पुलिस टीम ने नशा निवारण केंद्र का मौका मुआयना करते हुए सीसीटीव फोटेज़ को खंगालाते हुए पूछताछ की थी और युवक के परिजनों के बयानों के आधार पर युवक का पोस्टमार्टम करवाया था।

इस बारे में डी.एस.पी. अनिल कुमार ने बताया कि गांव बढ़ेडा में नशा निवारण केंद्र में भर्ती युवक की वीरवार रात को हुई मौत के मामले में मृतक के घरवालों ने उसकी मौत पर शक जाहिर करते हुए इजक़ी शिकायत की थी। जिसके बाद मृतक का पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण हैड इंजरी बताई गई है। जिसके चलते नशा निवारण केंद्र के संचालक के खिलाफ अन्य धाराएं जोड़ते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने पुलिस टीम सहित नशा निवारण केंद्र का दौरा किया है। केंद्र में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फोटोज को भी देखा गया है। उन्होंने बताया कि केंद्र प्रबंधक ने युवक की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है जबकि सही कारणों का पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा। अनिल कुमार ने बताया कि मृतक युवक का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है और आगामी जांच शुरू कर दी गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Surinder Kumar

Related News

Recommended News