सीएम के बेटे के खिलाफ सोशल मीडिया पर साजिश, शिकायत दर्ज

Friday, Oct 27, 2017 - 10:13 PM (IST)

शिमला : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार किया जा रहा है। शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ एक निजी वैब पोर्टल ने संदोआ में गाड़ी से ड्रग्स पकडनेे को लेकर खबर सोशल मीडिया पर वायरल की है। सोशल मीडिया में सीएम  के बेटे के खिलाफ वायरल हो रही इस खबर को फर्जी करार दिया है।

शिमला पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर चल रही ड्रग्स पकडने वाली खबर सही नहीं है। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की तरफ से सोशल मीडिया पर चल रहे सीएम के बेटे के खिलाफ इस तरह के दुष्प्रचार को लेकर पुलिस में शिकायत की गई है। शिमला पुलिस ने इस मामले में एक निजी वैब पोर्टल के खिलाफ बालुगंज थाना में मामला दर्ज किया है। सीएम के बेटे विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ रहे है।

कुछ शरारती तत्व विक्रमादित्य सिंह की छवि को खराब करने के लिए सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर रहे है। उनकी साख को खराब करने के लिए एक निजी वैब पोर्टल ने यह खबर चलाई है कि शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के संदोआ में चुनाव प्रचार से लौट रहे विक्रमादित्य की गाड़ी से चुनाव आयोग के अधिकारियों ने ड्रग्स  पकड़ी। यही नहीं सोशल मीडिया मे वायरल हो रही इस खबर में भारी मात्रा में  विभिन्न प्रकार की ड्रग्स पकडने की बात कही गई है। इसके अलावा इस फर्जी खबर मे यह तक लिखा गया है कि चुनाव आयोग के अधिकारी की चेकिंग के दौरान विक्रमादित्य सिंह अपनी गाड़ी छोड़ कर वहां से दूसरी गाड़ी में फरार हो गए है।

शिमला पुलिस अधीक्षक सौ या सांबशिवान का कहना है कि मुख्यमंत्री के बेटे के खिलाफ सोशल मीडिया पर किए जा रहे दुष्प्रचार को लेकर शिकायत आई है। पुलिस ने इस घटना को लेकर बालुगंज थाना में मामला दर्ज कर दिया है। उन्होंने कहा कि सीएम वीरभद्र के बेटे की गाड़ी से ड्रग्स पकडनेे वाली खबर महज एक अफवाह है। पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

विक्रमादित्य सिंह ने इसको लेकर सोशल मिडिया पर ही जवाब दिया और कहा कि विपक्ष के नेता उनकी पॉपुलेरिटी से बहुत घबरा चुके हैं। इसलिए सोशल मीडिया पर अब घटिया स्तर की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल को बदनाम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी तरह से गुजरात में फोटोशॉप से फर्जी गुजरात मॉडल बनाया गया है। उन्होंने कहा की की इस तरफ की सोच और राजनीति का नमूना है और यह किसी भी स्तर तक गिर सकते है उन्होंने कहा कि इसका हिमाचल जरूर जवाब देगा।

Advertising