बीजेपी ने सीएम के शिलान्यास पर उठाए सवाल

Friday, Dec 09, 2016 - 03:38 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा): प्रदेश अधिकारी सीएम के आदेशों को खुलेआम ठेंगा दिखा रहे हैं। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के आदेशों को लेकर अधिकारी कितने गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि करीब 18 माह पहले सीएम द्वारा किए गए शिलान्यास का कार्य अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। सीएम ने नाहन में अप्रैल 2015 में करोड़ों रुपए की योजना के शिलान्यास किए थे मगर काम शुरू नहीं हुआ है। जिस पर विपक्षी पार्टी बीजेपी भी सवाल उठा रही है।

3 अप्रैल 2015 को नाहन दौरे के दौरान सीएम ने बीडीओ कार्यालय ,प्रैस क्लब भवन, शूटिंग रेंज, इंडोर स्टेडियम व पुलिस विभाग के एक भवन का शिलान्यास किया था जिन पर करोड़ो रुपयों की राशि खर्च होनी है मगर इनमें से एक भी कार्य शुरु नहीं हो पाया है। सूत्रों की माने तो अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह कार्य आगे नहीं बढ़ पाए हैं वहीँ बीजेपी ने भी शिलान्यासों पर सवाल उठाए है।

सीएम द्वारा किए गए शिलान्यासों की पट्टिकाए यहां से गुजरने वाले लोगों को मुंह चिढ़ा रही हैं। निर्माण कार्य के नाम पर एक ईंट तक नहीं लग पाई है। ऐसे में गंभीर सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों इसे लेकर अधिकारी वर्ग गंभीर नहीं है।

बता दें कि किसी भी काम का शिलान्यास तभी किया जाता है जब उसके लिए बजट का प्रावधान हो। ऐसे में सवाल इस बात पर उठता है कि क्या बिना बजट के शिलान्यास किए गए और अगर बजट का प्रावधान था तो फिर निर्माण कार्य क्यों शुरू नही हुए। चुनावी समय नजदीक आ रहा है ऐसे में कहीं ना कहीं इन कार्यों का शुरू ना होना वर्तमान सरकार के लिए अच्छी खबर नहीं है।
 

Advertising