कौल सिंह के खिलाफ आई सीडी एक षड्यंत्र : कांग्रेस

Wednesday, Jul 08, 2015 - 09:50 AM (IST)

नालागढ: नालागढ़ के पूर्व विधायक लखविंद्र राणा ने नालागढ़ में पत्रकार वार्ता में कहा कि सीडी मात्र एक राजनीतिक षड्यंत्र है तथा यह षड्यंत्र भाजपा द्वारा रचा गया है। उन्होंने कहा कि ठाकुर कौल सिंह 8 बार विधायक रह चुके हंै तथा कई बार मंत्री व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष के ओहदे पर रह चुके हैं तथा राजनीतिक षड्यंत्र के तहत उनकी लोकप्रियता को कम करने के लिए सीडी का यह षड्यंत्र रचा गया है। उन्होंने कहा कि ऐसे षड्यंत्रकारियों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

युवा इंटक के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक हिमाचली ने कहा कि ठाकुर कौल सिंह को बदनाम किया जा रहा है और उनके खिलाफ जो कथित सीडी जारी की गई है, यह कुछ राजनीति से जुड़े शरारती तत्वों द्वारा किया गया षड्यंत्र है। हिमाचल जैसे राज्य में इससे पूर्व स्वच्छ राजनीति का वातावरण था परन्तु जिस प्रकार ठाकुर कौल सिंह पर चरित्र हनन करने का असफल प्रयास किया गया है उससे राज्य में आज तक जो स्वच्छ राजनीति चल रही है पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं। एनएसयूआई के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य विकास वर्मा ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह की छवि को सीडी के माध्यम से धूमिल करने की साजिश विरोधियों द्वारा की जा रही है।

प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश चौहान एवं जिला महासचिव रंजन शर्मा न कहा कि कौल सिंह सरकार में वरिष्ठ मंत्री हैं तथा हाईकमान की ओर बढ़ते उनके कदम और विश्वसनीयता को देखते हुए आज उनके विरोधी उनको व्यक्तिगत नुक्सान पहुंचाने के लिए घटिया षड्यंत्र रच रहे हैं।
उधर, कौल समर्थकों ने जिला भाजपा अध्यक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि जवाहर ठाकुर इस सीडी को बिना कट पेस्ट की कैसे कह सकते हैं।

द्रंग ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष जोगिंद्र गुलेरिया ने कहा कि क्या यह सीडी जवाहर ठाकुर के सामने रिकार्ड हुई है? जो वह इस तरह का दावा कर रहे हैं। अगर यह सीडी 2012 की बनी है तो विधानसभा चुनाव के समय इसका उपयोग क्यों नहीं किया गया। यह सीडी कौल सिंह के खिलाफ उनके राजनीतिक विरोधियों का षड्यंत्र है। उन्होंने जवाहर ठाकुर को चेताया कि इस तरह की ओछी राजनीति करके वे द्रंग के विधायक नहीं बन सकते हैं।

Advertising